ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पिंपरी चिंचवड में नए पुलिस अफसरों की एन्ट्री,कई निरिक्षकों की बदली!

पिंपरी चिंचवड में नए पुलिस अफसरों की एन्ट्री,कई निरिक्षकों की बदली!

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड पुलिस आयुक्तालय में 2 डीसीपी,कई एसीपी और कई नए पुलिस निरिक्षकों की एन्ट्री हुई है। कई थानों के थानेदारों की बदली होने की सुगबुगाहट शुरु हो चुकी है। आलंदी,हिंजवडी,भोसरी एमआयडीसी,तलेगांव,चिंचवड,तलेगांव दाभाडे,पिंपरी,भोसरी पुलिस स्टेशनों में कार्यरत वरिष्ठ पुलिस निरिक्षकों का कार्यकाल पूरा होने और पूअर परफार्मेंश के आधार पर आने वाले कुछ दिनों में बदली होने जा रही है। ऐसे थानेदारों को चिन्हित करके सूची तैयार की जा रही है। इसकी पुुष्ठि खुद पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश कर चुके है। नए अफसरों पर पुलिस आयुक्त भरोसा करते हुए शहर की कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने की जिम्मेदारी देने जा रहे है। ऐसी चर्चा पुलिस महकमे में है।
पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश के शहर में आने के बाद से पुलिस महकमे की कार्यप्रशाली में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। जीरो टॉलरेंस की दिशा में काम हो रहा है। अवैध धंधे पूर्ण रुप से बंद का आदेश है। इसमें 70 फीसदी सफलता भी मिली। लेकिन आज भी चोरी छुपे अवैध धंधे हो रहे है। पुलिस स्टेशनों की सीमा में सामाजिक सुरक्षा पथक अवैध धंधों पर कार्रवाई कर रही लेकिन स्थानीय पुलिस स्टेशन को कानों कान खबर नहीं रहती या फिर मिलिभगत के तहत आशीर्वाद प्राप्त रहता है। यह बात भी आयुक्त के संज्ञान में है। पूअर परफॉर्मेंश पुलिस स्टेशनों को सुधरने का मौका भी दिया गया। फिर भी कोई रिजल्ट नहीं दिखाई दे रहा ऐसे थानेदारों के उपर बदली की गाज गिर सकती है।
पुलिस कमिश्नर ने अपनी एक नई टीम बनाई है। जिसमें केवल सक्रिय,कर्मठ अधिकारियों के कंधों पर शहर के कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी है। आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने राज्य सरकार को पुलिस संख्याबल से संबंधित एक पत्र लिखकर अतिरिक्त डीसीपी,एसीपी,पुलिसन निरिक्षकों की मांग की थी। सरकार ने तत्काल नए अधिकारियों को भेजने का काम किया। डीसीपी(अपराध) सुधिर हिरेमठ के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की सभी युनिट का कार्य प्रशंसनीय है। ड्रग्स माफियाओं की गिरफ्तारी,कार और मोटरसाइकिल चोरी के अंतर्राज्यीय गिरोह को पकडने,गांजा,हथियार की तस्करी आदि बडे मामले क्राइम ब्रांच ने उजागर करके अपराध का ग्राफ कम किया। इसमें कोई संदेह नहीं कर सकता। कुछ पुलिस स्टेशन का भी सराहनीय काम देखने को मिला। लेकिन कुछ थानों के कामकाज से पुलिस आयुक्त नाखुश है।अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में किन किन थानेदारों पर बदली की गाज गिरती है। किसकी किस्मत चमकती है?

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *