ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मैहर तहसील नादन बिजली विभाग के जेई ने किया बडी कार्यवाही

मैहर तहसील नादन बिजली विभाग के जेई ने किया बडी कार्यवाही

मैहर- जी हां! मैहर अंतर्गत आने वाले नादन बिजली विभाग जेई का ट्रांसफार अक्सर चर्चा में बना रहता है। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार नादन बिजली विभाग में कार्यारत राघवेन्द्र सिंह जो की ड्रायव्हर पद से सहायक लाइन तक का सफर नादन बिजली विभाग में तय किया है। यह भ्रष्टाचारियों का सरदार बताया जाता है यह गत कई वर्षो से नादन विभाग के अंतर्गत आने वाले सैकडों गांव के किसानों से बिजली कनेक्शन के नाम पर पैसा तो ले लेता है परंतु यह पैसा बिजली विभाग में जमा नहीं करता था।साथ ही बिजली विभाग के आला अधिकारियों को गलत जानकारी देकर गुमराह करता रहा।बडी बात तो यह है कि किसी भी जे ई पर दबाव यह सहायक लाइनमैन बनाता था। सूत्रों की माने तो सहायक लाइनमैन राघवेन्द्र सिंह खुद को नेता मानता है।यह हर गांव में अपने गुर्गे पाल रखा है।
अगर भूल से भी जे ई ने क्षेत्र में भ्रमण किया और चोरी से बिजली का उपयोग करते किसी को पकडा तो यह शातिर तत्काल जे ई की शिकायत स्थानीय नेताओं से करके जे ई का तबादला करवा देता है।यही वजह है कि इस सहायक लाइन मैन राघवेन्द्र सिंह से मैहर डी ई,सतना यस ई,तथा रीवा सी ई,भी इसकी हाँ में हां मिलाते है। अभी कुछ महीने पहले ही एक तिवारी नामक जे ई ने इसके भ्रष्टाचार की पोल खोलना शुरु किया था तभी संबंधित जे ई को स्थानीय नेता के हडकाने पर सी ई रीवा द्वारा तत्काल प्रभाव से जे ई तिवारी का ट्रांसफर कर दिया गया। क्यों की जे ई साहब ने सहायक लाइन मैन राघवेन्द्र सिंह के द्वारा कई किसानों से टी सी के नाम से लाखों रुपए लेकर बिजली विभाग में जमा न करके करके खुद की मजा मस्ती शराब में खर्च कर दिया। राघवेन्द्र सिंह कार्यवाही के डर से उसने कुछ किसानों का पैसा बाद में विभाग में जमा किया। नादन बिजली विभाग के नवनियुक्त जे ई पद का प्रभार श्री कुशवाहा संभालने के बाद से क्षेत्र में अनाधिकृत बिजली कनेक्शन पर अंकुश लगाना शुरू कर दिया है। सूत्रों की माने तो हाल ही में रिगरा गांव में अचानक जे ई ने निरीक्षण किया जहां पर कई सिंचाई के मोटर पंप चोरी से चलते पाए गए। वहीं दुबेही में भी अचानक निरीक्षण से बिजली चोरों में हडकंप मच गया। वही दुबेही में सहायक लाइनमैन राघवेन्द्र सिंह का खास सहयोगी भालू पाठक जो की इस सहायक लाइन के लिए खबरी की भूमिका बडे इमानदारी से निभाता था और पार्टी सार्टी का खर्च इस सहायक लाइन के द्वारा भालू पाठक को समय समय पर दिया जाता था। सूत्रों से जानकारी यह भी मिली है की भालू पाठक कई महीनों से लगातार बिजली चोरी करके सिचाई पंप चला रहा था जिस पर नवनियुक्त तेज तर्रार जेई ने छापा मारकर चोरी पकडा और पंचनामा बनाकर सिंचाई मोटर पंप का स्ट्राटर जप्त किया। जिससे पूरे गांव में चर्चा का विषय बन गया। कार्यवाही की जानकारी स्थानीय नेता को दी गई जिस पर नेता जी ने तत्काल बिना कार्यवाही किए छोडने का दबाव बिजली विभाग के अधिकारियों पर बनाया गया।नेता जी की बात नही मानने पर घर बैठाने की धमकी फोन के माध्यम से बिजली विभाग के अधिकारियों पर दिया गया। कई वर्षो तक का इतिहास रहा है की दुबेही निवासियों पर बिजली विभाग के स्थानीय अधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई। कुछ वर्ष पहले भी दुबेही गांव की महिला सरपंच श्रीमती चंद्रप्रभा उरमलिया के ससुर (श्री राधाशरण)उरमलिया के घर पर बिजली मीटर से डायरेक्ट चोरी से लाइट तथा पानी पंप चलाने पर बिजलेंस विभाग ने कार्यवाही किया था तब भी नेता जी की कृपा से मामला रफा दफा किया गया था जानकारी यह भी मिली है की शातिर भालू पाठक कार्यवाही के डर से तत्काल टी सी लेने के लिए बिजली विभाग नादन के सहायक लाइनमैन राघवेन्द्र सिंह के माध्यम से पैसा भरवाया है।
अब देखने वाली बात यह होगी की क्या सच्चाई का खामियाजा जेई को भुगतना पडेगा क्या नेता जी इस तेज तर्रार जेई की कार्यवाही से बौखलाकर इनका भी ट्रांसफर करवा देते है? या फिर इस मुगलशाही पर विराम लगेगा?इसके पहले भी भालू पाठक पर कई बार चोरी के आरोप पहले भी लगते रहे है। परंतु पुलिस पर भी नेताजी का दबाव होने से गांव की ना चोरियां थम रही है और ना ही पुलिस भालू पाठक को बुलाकर जांच करने का साहस जुटा पा रही है। गलियारों में चर्चा यह भी है की
भालू पाठक शराब पीने का आदी है। खेती के अलावा आमदनी का कोई बडा जरिया ना होने से यह तांडव भालू पाठक अपने आकाओं के साथ मिलकर करता रहता है।

   



Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *