ताज़ा खबरे
Home / pimpri / मुंबई के लैपटॉप चोर गैंग पिंपरी चिंचवड में गिरफ्तार,क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

मुंबई के लैपटॉप चोर गैंग पिंपरी चिंचवड में गिरफ्तार,क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

5 आरोपी गिरफ्तार,13 लाख का माल जब्त,कमिश्नर ने दिए कठोरतम कार्रवाई का भरोसा

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत कार्यरत क्राइम ब्रांच युनिट-4 ने एक ऐसे गिरोह को पकडने में कामयाबी हासिल की जो मुंबई,गोवा,पुणे,पिंपरी चिंचवड समेत विभिन्न शहरों में पार्क कार का कांच तोडकर लैपटॉप समेत अन्य कीमती सामान को चुराते थे और विक्री किया करते थे। इस मामले में कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 12 लाख 77 हजार का माल जब्त हुआ है। इसमें 2 गिरफ्तार आरोपी रिसिवर है। सभी के ऊपर 13 अपराध विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दर्ज है। इस प्रकरण में 2 आरोपी आज भी फरार है। पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने आज पत्रकार परिषद में ऐसी जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,डीसीपी(अपराध) सुधीर हिरेमठ,एसीपी आर आर पाटिल,अपराध शाखा युनिट-4 के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक मोहन शिंदे और उनकी टीम उपस्थित थे।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि ये गैंग मुंबई में सक्रिय था। पिछले एक सालों से पुणे,पिंपरी चिंचवड शहर को अपना चोरी का नया अड्डा बनाए थे। मुंबई में 80 अपराध दर्ज है जिसमें से 70 मामलों में हिरासत में लिए गए थे। मोटरसाइकिल से ऐसी जगह को खोजते थे जहां आयटी हब हो या कार में लैपटॉप रखा होता था। शहर के हिंजवडी आयटी पार्क परिसर से कार का कांच तोडकर या दरवाजा खोलकर लैपटॉप चुराने का काम किया करते थे। आयुक्त ने कहा है कि इन पर कठोेरतम कार्रवाई की व्यवस्था की जाएगी ताकि बाहर न निकल सके। क्योंकि बाहर आने के बाद फिर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते है। जनता की जान माल की रक्षा करना पुलिस का काम है। कमिश्नर ने क्राइम ब्रांच युनिट-4 की पूरी टीम को बधाई दी और पुरस्कार देने की घोषणा की।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम गणेश उर्फ नाना माणिक पवार,बबन काशीनाथ चव्हाण, उम्र 39 नि.सोलापुर,बसु जगदीश चव्हाण उम्र 45 नि.हडपसर पुणे,राजेश प्रकाश चव्हाण उम्र 35 मालाड मुंबई,मारुति मानी पवार उम्र 40 नि.सोलापुर है। पिछले एक डेढ सालों में गाडियों के कांच तोडकर लैपटॉप अन्य सामान चुराने की घटनाओं पर पुलिस उपआयुक्त(अपराध शाखा) के सुधीर हिरेमठ ने अपने क्राइम ब्रांच युनिट के सभी अधिकारियों,कर्मचारियों को ऐसे अपराधियों को पकडने के लिए आदेश दिए थे। सुधीर हिरेमठ के मार्गदर्शन में युनिट-4 के अधिकारी-कर्मचारी जांच पडताल में जुट गए। पुलिस कर्मचारी वासुदेव मुंढे और आदिनाथ ओंबासे कंपनी परिसर में सीसीटीवी के माध्यम से मोटरसाइकिल को चिन्हित किए। लेकिन नंबर प्लेट पढने में अडचन होने पर एक पेट्रोल पंप के सीसीटीवी जांच के बाद मुंबई ट्रॉफिक से गाडी नंबर मिला। सारी कडियां पुलिस ने जोडा और अपराधियों की धडपकड शुरु की।आरोपी बसु चव्हाण को हडपसर से,सोलापुर से बबन चव्हाण खेत में छुपा था वहां से गिरफ्तार किया गया।आरोपियों से कडी पूछताछ करने पर अपने दो साथीदारों का नाम राजेश प्रकाश चव्हाण उम्र 35,मारुति पवार उम्र 40 बताया। पिछले डेढ साल में पिंपरी चिंचवड शहर में 25-30 गाडियों के कांच तोडकर लैपटॉप,नगदी,अन्य कीमती वस्तू चुराने की बात कबूल की है। इनके पास से कुल 18 लैपटॉप,3 वाय फाय डोंगल,स्क्रू ड्राइवर जब्त किया है। फरार आरोपी राजेश चव्हाण व मारुति पवार को लैपटॉप बेचने की बात भी बतायी। आरोपियों के विरुद्ध हिंजवडी,वाकड,बंडगार्डन,हडपसर में 13 अपराध दर्ज है। कुछ तडीपार अपराधी भी है।

पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश,अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,पुलिस उपआयुक्त सुधीर हिरेमठ,सहायक पुलिस आयुक्त राजाराम पाटिल के मार्गदर्शन में अपराध शाखा-4 के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक मोहन शिंदे,सहायक पुलिस निरिक्षक अंबरिष देशमुख,सहायक पुलिस उपनिरिक्षक आवटे,प्रविण दले,नारायण जाधव, संजय गवारे,दादाभाऊ पवार,अदिनाथ मिसाल,संतोष असवले,तुषार शेटे,लक्ष्मण आढारी,गौस नदाफ,वासुदेव मुंडे,शावरसिद्ध पांढरे,प्रशांत सैद,सुनिल गुट्टे,तुषार काले,सुरेश जायभाये,अजिनाथ ओंबासे,धनाजी शिंदे,सुखदेव गावंडे,गोविंद चव्हाण,तांत्रिक विश्लेषन विभाग अपराध शाखा के नागेश माली,राजेंद्र शेटे,अतुल लोखंडे ने कार्रवाई में शामिल थे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *