ताज़ा खबरे
Home / क्राईम / जब पाप का घडा भरेगा,कृष्ण का सुदर्शन चक्र चलेगा

जब पाप का घडा भरेगा,कृष्ण का सुदर्शन चक्र चलेगा

पिंपरी पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के बार बार चेतावनी देने के बाद भी शहर में अवैध धंधे लुकाछुपी जारी है। सामाजिक सुरक्षा पथक अड्डों पर जाकर कार्रवाई कर रही है लेकिन स्थानीय पुलिस स्टेशनों के थानेदारों,कर्मचारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हो रही। इसका मतलब स्थानीय पुलिस के आशीर्वाद से आज भी अवैध धंधे शुरु है। कृष्ण प्रकाश ने पुलिस स्टेशनों के थानेदारों को आखिरी चेतावनी देते हुए कहा है कि सुधरने का मौका दे रहा हूँ। सबका रिकॉर्ड तैयार हो रहा है।जिन पुलिस स्ट्रेशनों की सीमा में अवैध धंधे दिखेगा उन थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई जरुर होगी। ऐसी चेतावनी पुलिस कमिश्‍नर ने दी।
पुलिस कमिश्‍नर ने आगे कहा कि उनके संज्ञान में यह भी आया है कि कुछ स्थानीय नेताओं,राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी,कार्यकर्ताओं और स्थानीय पुलिस की मिलिभगत से अवैध धंधे चलाए जा रहे है। अभी तक खुलेआम चलता था अब सख्ती के बाद किसी लॉजिंग,होटल के कमरे बुक करके विभिन्न प्रकार के जुगार अड्डे चल रहे है। सबकी जन्मकुंडली तैयार हो रही है। इस पर लगाम लगाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है। यह टीम कार्रवाई के बाद उसी पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज करते है साथ ही साथ थाने का रिकॉर्ड भी तैयार किया जा रहा है। सवाल बनता है कि विशेष टीम आकर अवैध धंधों पर कार्रवाई कर रही है तो फिर स्थानीय पुलिस को इन अवैध धंधों के बारे में जानकारी क्यों नहीं? क्या जानकर अनजान बन रहे या फिर उनकी ही मिलिभगत से सब कुछ हो रहा है?
पुलिस कमिश्‍नर ने यह भी कहा कि अपराधियों और दागी,भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों,कर्मचारियों का लेखाजोखा भी तैयार हो रहा है। मैं पहले एक बार सुधरने का मौका देता हूं उसके बाद भी नहीं सुधरे तो पाप का घडा भरने तक इंतजार करता हूं फिर कार्रवाई करता हूं। अभी मैं मैदान में उतरा नहीं। मैदान में उतरने के बाद एक्शन भी दिखेगा और सारे अवैध धंधे बंद होते भी दिखेगा। चालकों उनसे जुडे लोगों सब पर कार्रवाई की गाज गिरेगी।
आपको बताते चलें कि पुलिस कमिश्‍नर कृष्ण प्रकाश जीरो टॉलरेंस के तहत शहर से अपराध,भय,भ्रष्टाचार की जडें उखाड फेंकेने की दिशा में आगे बढ रहे है। अवैध धंधे पूर्ण रुप से बंद कराना उनकी प्रथम प्राथमिकता में से एक है। धरातल पर दिखाई भी दे रहा है। 70 फीसदी अवैध धंधे बंद हो चुके है लेकिन 30% धंधे आज भी चोरी छुपे चल रहे है। यह बात कमिश्‍नर के संज्ञान में आयी है। डीसीपी सुधीर हिरेमठ के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच की सभी युनिटों की कार्रवाई तेजी से होती दिखाई दे रही है। ड्रग्स माफिया,बुलेट राजा,एटीएम चोर गिरोह,गांजा की बडी खेप,हथियारों का जखीरा को पकडने की बडी कार्रवाई क्राइम ब्रांच ने की है। लेकिन पुलिस थानों की बात करें तो छोटी मोटी चोरियों के मामलों तक सीमित नजर आ रही है। थानों का परफार्मेंस पूअर है। यह बात भी कमिश्‍नर के संज्ञान में आयी है। अब सुधरने का मौका मिलने के बाद भी अगर कोई नहीं सुधरता तो कृष्ण का सुदर्शन चक्र किस किस पर चलेगा यह देखना अभी बाकी है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *