ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / राहुल-प्रियंका गिरफ्तार,पुलिस की धक्कामुक्की में नीचे गिरे,हाथ चोटिल

राहुल-प्रियंका गिरफ्तार,पुलिस की धक्कामुक्की में नीचे गिरे,हाथ चोटिल

नई दिल्ली -उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़ित के परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी और प्रियंका को ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने पहली बार रोका तो दोनों कार से उतरकर पैदल ही आगे बढ़ गए। कुछ देर बाद ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के इकोटेक-1 थाना इलाके में पुलिस ने राहुल को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले धक्कामुक्की में राहुल जमीन पर गिर गए। पुलिसवाले ने राहुल की कॉलर भी पकड़ी। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल के हाथ में चोट लगी है।

राहुल ने कहा, पुलिस ने मुझे धक्का दिया,लाठी चार्ज किया,मुझे जमीन पर गिराया। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस देश में सिर्फ मोदी जी ही चल सकते हैं? क्या सामान्य आदमी नहीं चल सकता। हमारी गाड़ियां रोकी गई थीं,इसलिए हमने पैदल चलना शुरू किया। मैं गैंगरेप पीड़ित के परिवार से मिलना चाहता हूं, ये मुझे रोक नहीं पाएंगे।
राहुल ने पुलिस से पूछा कि किस धारा में आप मुझे गिरफ्तार कर रहे हैं,जनता और मीडिया को बताइए? पुलिस ने कहा कि सर,वो सबको बता दिया जाएगा। आपने धारा-188 का वॉयलेशन किया है।
धारा 188 क्या है?
1897 के महामारी कानून के सेक्शन 3 में जिक्र है कि अगर कोई कानून के निर्देशों और नियमों को तोड़ता है,तो उसे आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया जा सकता है। उसे सजा भी दी जा सकती है। इस संबंध में किसी सरकारी कर्मचारी के निर्देशों का उल्लंघन करने पर भी यह धारा लगाई जा सकती है।
पुलिस ने मुझे धक्का देकर गिरा दिया: राहुल
राहुल ने कहा, मदेखो, पुलिस ने कैसे मुझे धक्का दिया, मुझ पर लाठीचार्ज किया और जमीन पर गिरा दिया। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस देश में सिर्फ मोदी जी ही घूम सकते हैं? क्या आम आदमी कहीं आ-जा नहीं सकता?फ उन्होंने आगे कहा,महमारी गाड़ी रोक दी गई, इसलिए हम पैदल चलने लगे।
कांग्रेस नेता का दावा- राहुल के हाथ में लगी चोट
वहीं,यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू ने दावा किया है कि पुलिस के साथ धक्का-मुक्की में राहुल गांधी का हाथ चोटिल हो गया है। उन्होंने कहा,राहुल गांधी के हाथ के साथ पुलिस ने धक्कामुक्की की है। उनके हाथ में चोट लगी है। वह सड़क पर बैठे हुए हैं। वह चोटिल स्थिति में हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *