ताज़ा खबरे
Home / pimpri / उद्धव का वर्क फ्रॉम होम,शरद पवार का वर्क फ्रॉम फील्ड

उद्धव का वर्क फ्रॉम होम,शरद पवार का वर्क फ्रॉम फील्ड

पुणे- ऐसे वक्त में जब सभी राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच लगातार लोगों से मेल-जोल बढ़ा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे अपने घर से ही वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। ठाकरे के इस सेल्फ क्वारंटीनफ स्टाइल की आलोचना विपक्षी बीजेपी के साथ ही सहयोगी एनसीपी के चीफ शरद पवार भी कर रहे हैं,जो खुद अधिक उम्र से जुड़े खतरे के बावजूद लोगों के बीच जा रहे हैं।

शरद पवार कोरोना काल में 84 वर्ष की उम्र में,एक एंग्रीमैन की भूमिका में,महाराष्ट्र के दौरे पर है। जिलाधिकारियों,पालिका आयुक्तों से मिलकर कोरोना महामारी और उपाय योजना का जायजा ले रहे है। उनकी अडचनें,समस्या,जरुरतों की भी जानकारी ले रहे है। राज्य सरकार से हर संभव मदद उपलब्ध करा रहे है। कल ही पिंपरी चिंचवड मनपा भवन में अचानक शरद पवार का एन्ट्री होती है। आयुक्त श्रावण हर्डीकर कोविड वॉर सेंटर में हो रहे काम की जानकारी द्ेते है। शहर और ग्रामीण में कितने मरीज भर्ती है,इसमें से वरिष्ठ नागरिक मरीज कितने है? इस बारे में शरद पवार पूछते है। इतना ही नही आयुक्त से कहा कि सरकार से आपको किस तरह की मदद की जरुरत है? हमें बताएं हम मदद मुहैया करवाएंगे।

महाराष्ट्र की जनता इस उम्रदराज एन्ग्री यंग मैन के वर्क फ्रॉम फील्ड को देखकर गुणगान कर रही है। दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का वर्क फ्रॉम होम की कार्यशैली लोगों को पसंद नहीं आ रही। सबसे ज्यादा विरोधी पार्टी भाजपा के आलोचना के शिकार बन रहे है।

उद्धव ठाकरे हद से हद मंत्रालय (सचिवालय) जा रहे हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कैबिनेट बैठक में शामिल हो रहे हैं। अधिकारियों के साथ वन-टू-वन बैठक या तो मातोश्री (ठाकरे निवास) में हो रही है या फिर दादर में मेयर के बंगले पर,जिसे दिवंगत बाल ठाकरे के मेमोरियल के तौर पर नामित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपने घर से बाहर कदम नहीं रखने और राज्य का दौरा नहीं करने को लेकर काफी आलोचना हो रही है। उद्धव का कुछ साल पहले एंजियोप्लास्टी का ऑपरेशन हुआ था और उनके शरीर में 8 स्टेंस पड़े हुए हैं। शिवसेना ने बताया है कि उद्धव प्रोटोकॉल के तहत कार्य कर रहे हैं।

शरद पवार दे चुके हैं सलाह
जुलाई में एक मराठी चैनल को दिए इंटरव्यू में शरद पवार ने कहा था,उद्धव ठाकरे राज्य के मुखिया हैं और कोरोना काल में एक जगह बैठकर स्थिति पर निगरानी रख रहे हैं। हालांकि इसका यह मतलब नहीं है कि कोई परमानेंटली ऐसा करे। बीच में उन्हें राज्य का दौरा कर लोगों से मुलाकात करनी चाहिए। लोगों को भरोसे में लेना चाहिए लेकिन ऐसा होना अभी बाकी है।

फड़णवीस अभी विदर्भ का कर रहे हैं दौरा
शरद पवार के बयान के बाद उद्धव ने राज्य में कुछ जगहों का दौरा किया था। वहीं विदर्भ से आने वाले कांग्रेस नेता आशीष देशमुख ने उद्धव को बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वे की सलाह दी थी। पूर्व सीएम और विपक्षी नेता देवेंद्र फड़णवीस इस वक्त विदर्भ का दौरा कर रहे हैं।

बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर ने बुधवार को उद्धव की आलोचना करते हुए कहा,महाराष्ट्र के इतिहास में उद्धव ठाकरे सबसे ज्यादा घर में रहने वाले सीएम हैं। उन्हें ऐसे मुख्यमंत्री के तौर पर याद किया जाएगा जो घर से बाहर नहीं निकला और लोगों के साथ किसी भी तरह का संपर्क नहीं बनाया।

बचाव के लिए राउत ने दिया मोदी का उदाहरण
हालांकि शिवसेना सांसद संजय राउत ने उद्धव का बचाव करते हुए कहा,इस समय उद्धव और पीएम नरेंद्र मोदी दोनों ही एक तरह से काम कर रहे हैं। उद्धव के राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को यह पता होना चाहिए कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दिल्ली में ही बैठकर काम कर रहे हैं। सभी मुख्यमंत्री एक ही तरीके से काम कर रहे हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *