ताज़ा खबरे
Home / pimpri / अजित पवार के हाथों उद्घाटित कोविड सेंटर बंद ?

अजित पवार के हाथों उद्घाटित कोविड सेंटर बंद ?


पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में कोरोना महामारी संकट से बढ़ रहे मरीजों के लिए ऑटोक्लस्टर में कोविड सेंटर का उद्घाटन उपमुख्यंत्री अजित पवार के हाथों 28 अगस्त को किया गया था। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस,पिंपरी के विधायक अण्णा बनसोडे,चिंचवड से भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप,महापौर उषा माई ढोरे,सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके समेत कई मान्यवर उपस्थित थे।
एक सफ्ताह बीत जाने के बाद भी ऑटोक्लस्टर कोविड सेंटर जनता के हवाले नहीं किया गया। दूसरे शब्दों में कहें तो सेंटर पूरी तरह से बंद है। आज तक एक भी मरीज को भर्ती नहीं किया गया। कारण कोविड सेंटर का काम अभी आधा अधूरा है। स्थापत्य,विद्युत,ऑक्सीजन समेत कई सुविधाओं से अपूर्ण हालत में है। फिर सवाल उठता है कि इस आधे अधूरे कोविड सेंटर का उद्घाटन करने की जल्दबाजी क्यों थी? शहर की जनता को झूठा आश्वासन क्यों दिया गया?दोनोंं वरिष्ठ नेताओं के हाथों आधे अधूरे कोविड सेंटर का मनपा की सत्तधारी भाजपा और प्रशासन उद्घाटन कराके क्या साबित करना चाहती है?
अजित पवार ने अपने भाषण में पालिका प्रशासन की कोविड सेंटर कम समय में तैयार करने के लिए जमकर तारिफ की थी। लेकिन दादा को क्या पता था कि ढोल में पोल भी होता है। 200 खाटों की क्षमता वाले करोडों खर्च से तैयार सेंटर में आज भी अधूरे काम को पूरा करने का कार्य किया जा रहा है। इस सेंटर के लिए सामाजिक कार्यकर्ता मारुति भापकर ने अजित पवार को आभार और धन्यवाद पत्र देकर तारिफ के पूल भी बांध चुके है। लेकिन आज जब भापकर से हमारे संवाददाता ने आधे अधूरे कोविड सेंटर के बारे में पूछा तो वो भी अपने आपको छला महसुस पा रहे है। भापकर ने पालिका प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर दो दिनों में कोविड सेंटर पूरी तरह तैयार करके मरीजों को भर्ती नहीं किया गया तो सेंटर के सामने जनांदोलन करेंगे। भापकर ने आधे अधूरे कोविड सेंटर के लिए पालिका प्रशासन को पूरी तरह जिम्मेदार मानते है। नेहरुनगर अण्णासाहेब मगर स्टेडियम में 800 खाटों वाले कोविड सेंटर में मरीजों का भर्ती होने का सिलसिला जारी है मगर वहां भी सुविधाओं का अभाव है। आज भी काम अधूरा दिखाई पड रहा है। केवल खाट बिछा देने से सेंटर हॉस्पिटल का काम नहीं करता। उसके लिए ऑक्सीजन,आयसीयू,मेडिकल साहित्य,डॉक्टर,नर्स की जरुरत होती है। आधे अधूरे सुविधा वाले कोविड सेंटर में अगर कोई मरीज की हालत गंभीर हो जाए तो जान जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *