ताज़ा खबरे
Home / pimpri / भापकर पर देवेंद्र राज में अन्याय,अजित पवार राज में न्याय

भापकर पर देवेंद्र राज में अन्याय,अजित पवार राज में न्याय

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड के ऑटोक्लस्टर कोविड सेंटर उद्घाटन में एक साथ एक मंच पर आए दो दिग्गज नेताओं के मंच पर सामाजिक कार्यकर्ता मारुति भापकर की एन्ट्री चर्चा का विषय बना। भापकर के हाथ में दो अलग अलग निवेदन थे एक पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नाम पर,जिसमें यह मांग की गई कि कोविड सेंटर निर्माण, मास्क,सेनेटाइजर,अन्नधान्य,भोजन वितरण आदि ठेका,खरीदी में व्यापक भ्रष्टाचार हुआ है। वायसीएम,जिजामाता,भोसरी के हॉस्पिटलों द्धारा साहित्य खरीदी में भ्रष्टाचार हुआ। इसकी आवाज विधानसभा सत्र में उठाकर जांच की मांग सरकार से करें। ऐसी मांग भापकर ने देवेंद्र को दिए अपने पत्र में किया। भापकर ने बडी चतुराई से पिंपरी चिंचवड मनपा में सत्ताधारी भाजपा को घेरने का काम किया और उसके भ्रष्टाचार की जांच उसी पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस से कर डाला। अब देवेंद्र के सामने सांप छछुंदर वाली हालत है ना निगलते बनती ना उगलते बनती । क्योंकि भापकर उस बला का नाम है जो शहर में आगामी दौरे पर आने पर देवेंद्र से सवाल अवश्य करेंगे कि आपने क्या किया?
दूसरा निवेदन पत्र उपमुख्यमंत्री अजित पवार को सौंपा जिसमें कोविड सेंटर बनाने के लिए आभार,धन्यवाद माना। कम समय में अतिउत्तम कोविड जम्बो सेंटर शुरु करने और हर सुविधा देने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे,विभागीय आयुक्त,पालिका आयुक्त का धन्यवाद माना।

कहते हैं कि इतिहास अपने आपको दोहराता है और खुद को पलटता भी है। भाजपा की सरकार के समय देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री के तौर पर जब भी पिंपरी चिंचवड के कार्यक्रमों में आए तब तब सामाजिक कार्यकर्ता मारुति भापकर को पिंपरी पुलिस ने सुबह सुबह घर से उठाकर थाने में पूरा दिन बंद रखा। जबकि भापकर केवल जनहित से संबंधित प्रार्थनापत्र देना चाहते थे। देवेंद्र राज में भापकर की तीन बार गिरफ्तारी बिना कारण हुई। देवेंद्र राज में भापकर पर अन्याय हुआ। पुरानी परंपरा के अनुसार कल ऑटोकल्स्टर कोविड सेंटर उद्घाटन के दिन सुबह 9 बजे पिंपरी पुलिस भापकर को घर से उठाकर थाने में बंद करती है। पुलिस की यहीं चूक हो गई वो भूल गई कि अब देवेंद्र की नहीं अजित पवार की सरकार है।भापकर ने अजित पवार को थाने से फोन करके अपनी गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देतेे है और भाजपा राज में जो होता था वही आपकी सरकार में पुलिस कर रही है ऐसा स्मरण कराते है। अजित पवार ने भापकर से अफसोस जताया और कार्यक्रम में आने के लिए निमंत्रित किया। अजित पवार पुलिस अधिकारियों पर भडके और भापकर को बाइज्जत लाने का आदेश दिया। पुलिस अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए और भापकर को बिना विलंब कार्यक्रम स्थल में लेकर आयी। मंच पर भापकर ने एक निवेदन पत्र देवेंद्र फडणवीस को सौंपा जिसमें कोविड के नाम पर लूट की जांच की मांग की। दूसरा पत्र अजित पवार को सौंपा जिसमें भापकर ने उत्तम सुविधापूर्ण कोविड सेंटर बनाने के लिए आभार,धन्यवाद माना। मतलब भापकर के एक हाथ में लड्डू दूसरे हाथ में पेडा था।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *