ताज़ा खबरे
Home / pimpri / आरोप प्रत्यारोप का समय नहीं,कोरोना संकट में हम साथ साथ

आरोप प्रत्यारोप का समय नहीं,कोरोना संकट में हम साथ साथ


पिंपरी- महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज पुणे,पिंपरी चिंचवड शहर के कई जम्बो कोविड सेंटर का उद्घाटन किया। आज पिंपरी के ऑटो क्लस्टर में 200 बेड के कोविड सेंटर का उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर दोनों नेता साथ साथ एक ही मंच पर दिखे। इस अवसर पर पिंपरी विधानसभा के राष्ट्रवादी कांग्रेस विधायक अण्णा बनसोडे,शिवसेना सांसद श्रीरंग बारणे,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल,महापौर उषा माई ढोरे,सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके,विभागीय आयुक्त सौरव राव,जिलाधिकारी डॉ.राजेश देशमुख,पालिका आयुक्त श्रावण हर्डीकर,उपमहापौर तुषार हिंगे आदि मान्यवर उपस्थित थे।
अजित पवार ने जोरदार बैटिंग करते हुए कहा कि मीडया कल से दिखा रही है कि अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर साथ साथ आ रहे है। विचारभेद,पार्टी की नीतियां अलग हो सकती है लेकिन यह समय आरोप प्रत्यारोप करने का नहीं बल्कि कोरोना संकट पर एक साथ मिलकर लडने का समय है। पालिका ने कम समय में 200 बेड का सेंटर निर्माण किया प्रशंसा के योग्य है। शहर की रिकवरी रेट ठीक है। मृत्यू संख्या कैसे कम किया जाए इस पर और ध्यान देने की जरुरत है। आज भी कुछ नागरिक मास्क नहीं लगा रहे है। खुद का और दूसरों की जान को जोखिम में डाल रहे है। अगर ऐसा ही रहा तो सरकार को मास्क न लगाने वालों पर 1 हजार रुपये का दंड लगाने पर मजबुर होना पडेगा। प्रायवेट हॉस्पिटलों की कोरोना मरीजों की मनमानी बिल वसूली पर अंकुश लगाने के लिए स्वतंत्र लेखापरीक्षक की नियुक्ति की गई है। मरीजों के 74 लाख रुपये के ज्यादा बिल को कम किया जा रहा है।
देवेंद्र फडणवीस ने ऑटो क्लस्टर के 200 बेड वाले कोविड सेंटर की तारिफ की। राज्य में रेट ऑफ इन्फेक्शन 19 प्रतिशत है। अधिक कोरोना जांच,सामाजिक दूरियां,आवश्यकता पडने पर मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती करने जैसे उपाय योजनाओं पर काम करने की जरुरत है। पिंपरी चिंचवड शहर का रिकवरी रेट 85 प्रतिशत है जो ठीकठाक की श्रेणी में आती है। लेकिन मृत्यू दर 1 प्रतिशत में कैसे लाया जाए इस दिशा में काम होना चाहिए। महापौर और सत्तारुढ नेता ने अपने छोटे मनोगत में 14 दिनों के अंदर ऑटो क्लस्टर में कोविड सेंटर बनाने का दावा किया।
आज बाणेर में दोनों नेताओं ने साथ साथ रहकर कोविड सेंटर का उद्घाटन किया। वहां पुणे के महापौर मुरलीधर मोहोल,सांसद गिरीश बापट,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल,पुणे पालिका आयुक्त विक्रम कुमार समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे। शिवाजीनगर में भी कोविड सेंटर का उद्घाटन हुआ।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *