ताज़ा खबरे
Home / pimpri / विधायक जगताप के दबाव में वाकड विकास कामों को ब्रेक,राहुल कलाटे का आरोप

विधायक जगताप के दबाव में वाकड विकास कामों को ब्रेक,राहुल कलाटे का आरोप

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड मनपा में सत्ताधारी भाजपा ने शहर के वाकड परिसर में विकास काम रोकने के लिए एकसूत्री अभियान चला रही है। हैरत तो इस बात की है कि चिंचवड विधानसभा के भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप के दबाव में वाकड परिसर में विकास कामों को रोका जा रहा है। यह पहला विधायक होगा जो अपने ही क्षेत्र में आने वाले वाकड परिसर का विकास कामों को रोकने का काम कर रहा है। विधानसभा चुनाव में 30 हजार की कम लीड को शायद विधायक जगताप आज तक नहीं पचा पाए। ऐसा आरोप शिवसेना के गुट नेता राहुल कलाटे ने लगाया।
राहुल कलाटे पत्रकारों से वार्तालाप में कहा कि 27 अगस्त के दिन पिंपरी चिंचवड मनपा स्थायी समिति में वाकड गांव में वाकड उडडानपुल से काला खडक,तत्व होटल से बालवाडकर पेट्रोल पंप,ताथवडे के गाडा रोड के महत्वपूर्ण रास्तों के विकास कामों से संबंधित प्रस्ताव चर्चा व मंजूर के लिए लाया गया था। प्रशासन की ओर से भी कहा गया कि इन रास्तों की जरुरत है। लेकिन विषय पर मतदान लेकर खारिज किर दिया। भाजपा के स्थायी समिति में ज्यादा सदस्य होने के नाते संख्याबल पर विषय को नामंजूर कराने का दांव खेला गया। यह रास्ता 70 प्रतिशत से ज्यादा पालिका के कब्जे में है। पालिका आयुक्त श्रावण हर्डीकर खुद इन रास्तों का प्रत्यक्ष रुप से निरिक्षण कर चुके है। परिसर की सोसायटियों की ओर से पालिका प्रशासन को आवेदन पत्र सौंपा गया है। लेकिन विधायक जगताप के दबाव में वाकड परिसर के विकास कामों को जानबुझकर रोका जा रहा है।
संबंधित रास्तों के लिए बांधकाम विभाग ने करोडों रुपये का विकसन शुल्क ले चुकी है। रास्ता,पानी,बिजली जैसी मूलभूत सुविधा पाना नागरिकों का अधिकार होता है। लेकिन भाजपा विकास कामों को रोककर विधानसभा चुनाव की रंजिश की भडास निकाल रही है और नागरिकों को उनके मूलभूत सुविधा से वंचित रख रही है। ऐसा राहुल कलाटे ने कहा। शहर में डाबरीकरण,कांक्रिट रास्तों का काम विभिन्न परिसरों में शुरु है। जिन कामों की अत्यावश्यक है उसे भाजपा के लोग रोककर आखिर क्या साबित करना चाहते है? भाजपा के स्थानीय नेताओं का असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है। पिछले एक बैठक में महेश लांडगे समर्थक सदस्यों ने कलाटे के पक्ष में मतदान करके कुछ विकास कामों को मंजूर कराने में मदद की थी। अब तस्वीर बदल गई है। महेश लांडगे ने अपने त्यागपत्र की नाटक नौटंकी दिखाकर देवेंद फडणवीस,चंद्रकांत पाटिल पर दबाब तंत्र बनाया और अपना उद्देश्य सफल किया। अब दोनों विधायक एक होकर एक बांसूरी से एक सूर निकाल रहे है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *