ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे भारती विद्यापीठ हॉस्पिटल में 5 स्वयंसेवकों को लगा कोरोना टीका

पुणे भारती विद्यापीठ हॉस्पिटल में 5 स्वयंसेवकों को लगा कोरोना टीका


पुणे – बहुचर्चित व बहुप्रतिक्षित पुणे की सीरम कंपनी की ओर से आज भारती विद्यापीठ के हॉस्पिटल में 5 स्वयंसेवकों को कोरोना टीका लगाया गया। इसका रिजल्ट 8 दिनों में दिखाई देगा। अगर सब कुछ ठीक रहा तो 350 लोगों पर वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए 18 साल से ज्यादा के उम्रवाले पुुरुष-स्त्री का चयन किया जा रहा है। उनका कोरोना टेस्ट जांच रिपोर्ट नेगेटिव के बाद ही यह वैक्सीन का टीका लगेगा।

भारती विद्यापीठ हॉस्पिटल के मुख्य अन्वेषक के रुप में डॉ. संजय ललवाणी की देखरेख में कर्मचारियों को टीका लगाया गया। जिन लोगों को आज वैक्सीन डोज दिया गया वो सभी अगले 6 महिनों तक निगरानी में रहेंगे। संशोधन के लिए पुणे की सिरम कंपनी की ओर से स्वतंत्र डॉक्टर्स,संशोधक,सोशल वर्कर की टीम कार्यरत है। अगर किसी स्वयंसेवक को कोरोना टीकाकरण में शामिल होना है या लगवाना है वो 020-40 555 555 विस्तारित क्रमांक 263 पर संपर्क कर सकते है।

आज जिस स्वयंसेवक को कोरोना का टीका लगाय उसने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा है कि सोशल मीडिया से उसे ज्ञात हुआ कि टीका लगाने के लिए कुछ स्वयंसेवकों की जरुरत है। अपने घरवालों से चर्चा करने के बाद भारती विद्यापीठ हॉस्पिटल से संपर्क किया। मुझे बुलाया गया और अँटीबॉडीज जांच हुई। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद कोरोना वैक्सीन का टीका लगा। इस युवक ने आगे कहा कि उसे अभिमान हो रहा है कि वो देश के काम आया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *