ताज़ा खबरे
Home / pimpri / अण्णा बनसोडे का जनता दरबार,समस्या का समाधान ऑन स्पॉट,नो वेटिंग-नो पेंडिंग

अण्णा बनसोडे का जनता दरबार,समस्या का समाधान ऑन स्पॉट,नो वेटिंग-नो पेंडिंग


पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में पिंपरी से राष्ट्रवादी कांग्रेस विधायक का जनता दरबार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। कालभोरनगर के ग्रांड एक्जिक्विटा होटल में हर दिन जनता दरबार में लगभग 300 फरियादी अपनी समस्या को लेकर आते है। सुबह 11 बजे यह दरबार शुरु होता है और शाम 5 बजे तक लगातार नो ब्रेक के चलता है। रोजाना 300 लोगों की समस्या खुद विधायक अण्णा बनसोडे सुनते है और तत्काल संबंधित विभाग,अधिकारी को फोन करके ऑन द स्पॉट हल करने का काम करते है। उनकी कोशिश रहती है कि कोई भी फरियादी उनके जनता दरबार से मायूस होकर वापस न जाए।
कालभोरनगर के इस आलिशान होटल में नीचे का बेसमेंट पूरा रिजर्व है। बडे हॉल में फरियाद लेकर आए लोगों को सम्मान के साथ बैठाया जाता है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान बनसोडे के कार्यकर्ता रखते है। बारी बारी से विधायक के पास लोगों को भेजा जाता है। आम हो या खास सबकी समस्याओं को विधायक बनसोडे गंभीरता से सुनते है और फिर फोन लगाकर संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देशित करते है। जब फरियादी दरबार से बाहर निकलता है तो उसके चेहरे पर मुस्कान और संतोषजनक भाव दिखाई देते है।

राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के निर्देशानुसार अण्णा बनसोडे पिंपरी चिंचवड शहर राष्ट्रवादी कांग्रेस के पदाधिकारियों,कार्यकर्ताओं की मीटिंग भी बुलाते है और आगामी 2022 पालिका चुनाव में राष्ट्रवादी की सत्ता में वापसी कैसे होे इस बारे में विजेतामंत्र देते है। संगठन के कामकाम को और धार कैसे दिया जाना चाहिए इस बारे में स्थानीय नेताओं,नगरसेवकों से विचार विमर्श भी करते है। कोरोना महामारी में जब एक ओर जनप्रतिनिधि घर में कैद हैं वहीं अजित पवार का चेला अण्णा बनसोडे जनता दरबार लगाकर जनता की सेवा कर रहे है। इसकी भूरी भूरी प्रशंसा पिंपरी विधानसभा क्षेत्र की जनता कर रही है। इसके पहले शिवसेेना के विधायक अ‍ॅड गौतम चाबुकस्वार इस तरह का जनता दरबार कभी नहीं लगाए। विधायक बनने के बाद पांच साल जनता की सेवा छोडकर अपनी सेवा के लिए सुबह से शाम तक पुणे विद्यापीठ में पाली भाषा सीखाने के लिए प्रोफेसर की नौकरी करते रहे। लोग चाबुकस्वार के पिंपरी डिलक्स चौक स्थित कार्यालय में चक्कर लगाकर मायूस होकर बैरंग चिट्ठी की तरह पांच साल लौटने का काम किया। उसी समय यह तय हो गया था कि पिंपरी विधानसभा में सत्ता परिवर्तन की आँधी चल रही है।
अण्णा बनसोडे का जनताा दरबार को भारी प्रतिसाद मिल रहा है। लोगों को अपने विधायक से मिलने के लिए न खोजना पडता है और नहीं फोन की जरुरत पडती है और न किसी बीच के दलालों की जरुरत पडती है। होटल में सीधे और सरल तरीके से हर कोई सुबह 11 से शाम 5 बजे के बीच मिलकर अपनी समस्या का निवारण कर सकता है। पुराने जमाने के नेताओं का इसी तरह खुला जनता दरबार खुले मैदान में लगता था। उसी तर्ज पर बनसोडे का जनता दरबार खुला मंच की तरह ही होता है केवल बारिश का मौसम,कोरोना का कहर को मद्देनजर रखते हुए तीन सितारा होटल में प्रसन्न व अच्छे माहौल के बीच जनता दरबार में लोगों आना पसंद कर रहे है। इस जनता दरबार से राष्ट्रवादी कांग्रेस को आगामी पालिका चुनाव में अगर चौंकाने वाले परिणाम के रुप में फायदा हो जाए तो कोई ताजुब नहीं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *