ताज़ा खबरे
Home / pimpri / जागृति सोशल फाउंडेशन के प्रयत्नों से 100 नेत्रहीनों को मिली रोशनी

जागृति सोशल फाउंडेशन के प्रयत्नों से 100 नेत्रहीनों को मिली रोशनी


पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के भोसरी परिसर में कार्यरत जागृति सोशल फाउंडेशन के प्रयत्नों से 100 नेत्रहीन व्यक्तियों को नेत्रदान के माध्यम से खूबसूरत संसार को देखने के लिए रोशनी मिली। यह संस्था अपना सफल 10 वां वर्धापन दिवस मना रही है। इस संस्था का ब्रिद वाक्य है कि जीवनभर रक्तदान,मृत्यू के बाद नेत्रदान। इस संस्था की स्थापना 17 अगस्त 2010 को हुइऱ् थी। अतुल घाटगे के पिता दिलीप घाटगे ने नेत्रदान करके इस परंपरा की शुरुआत की थी। दाताओं के सहयोग से अब तक 66 नेत्रदान हो चुका है।
जागृति सोेशल फाउंडेशन संस्था नेत्रदान के अलावा शिवजयंती,गणेशोत्सव,आलंदी-पंढरपुर दिंडी यात्रा के दौरान भक्तों को आय ड्रॉप्स डालने व प्रथमोपचार करने,रक्तदान व प्लेटलेट दान जैसे कई सामाजिक कार्य कर रही है। दो साल पहले उस्मानाबाद में सूखा पडने पर संस्था की ओर से वहां स्कूल,सोसायटी,गरीब,जरुरतमंदों को 33 टन अन्नधान्य 1100 परिवारों में प्रत्येक को 30 किलो अनाज वितरण किया था। आलंदी के दो नेत्रहीनों को नेत्र लगाकर रोशनी देने का कार्य किया। संस्था की ओर से राम फुगे,निलेश धावडे,नितिन शिंदे,डॉ.अनिल काले,विश्वास काशीद,अविनाश फुगे,दिनेश लांडगे,स्वप्नील फुगे,अक्षय तापकीर,सागर माली,पराग कुंकलोल,कविता स्वामी,विनय पाटिल,सौरभ घारे,राहुल खाचने,संतोष नवलखा,संजय शिंदे,संजय बेंड,सुहास भाकरे,राजू दौडकर,निलेश पाटिल,गोसावी सर आदि मान्यवरों के विशेष परिश्रम से नेत्रहीनों को नेत्रदान का महान कार्य अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन नेत्रदाताओं व उनके परिवार के लोग इस महानकार्य के असली नायक है।
कै. गोविंद परशूराम खवणेकर के माध्यम से 66 वां नेत्रदान किया गया। इनके चिरंजीव दत्तप्रसाद खवणेकर व सुपुत्री दिपाली नाईक से विचार विमर्श करने के बाद नेत्रदान का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर हेमंत गवांडे के माध्यम से संपर्क हुआ। बिर्ला हॉस्पिटल के डॉ.रामदास के मार्गदर्शन में नेत्रदान का कार्य पूरा हुआ। महेश लाकाळ ने इस कार्य के लिए विशेष भूमिका निभायी। इसके पहले महेश ने अपनी माताश्री का नेत्रदान किया।
नेत्रदान महादान अभियान में अगर किसी व्यक्ति को जुडना है,सहयोग करना है,नेत्रदान करना अथवा कराना है तो जागृति सोशल फाऊंडेशन के संस्थापक श्री राम दामोदर फुगे से 9011020690 पर संपर्क करें। ऐसी अपील राम फुगे ने शहरवासियों से की है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *