ताज़ा खबरे
Home / pimpri / राज्यपाल ने कहा…दादा आपके राज्य में बिना अनुमति आया हूं

राज्यपाल ने कहा…दादा आपके राज्य में बिना अनुमति आया हूं

पुणे- दादा आपको स्वतंत्रता दिन की बहुत बहुत शुभ कामनएं,आपके राज्य में बिना अनुमति आया हूं। ऐसा राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने पुणे विधान भवन में स्वतंत्रता दिन के अवसर पर ध्वजारोहण के अवसर पर पुणे के पालकमंत्री और उपमुख्यमंत्री अजित पवार से कहा।
हलांकि राज्यपाल ने हंसी मजाक के लिहाज से ऐसा शब्द का उपयोग किया होगा मगर एक संवैधानिक पद पर बैठे राज्यपाल जिनकी नियुक्ति खुद देश के महामहिम करते है उन्हें ऐसा कहना जनमानस में एक अलग संदेश जाता है। अजित पवार ने भी हंसकर राज्यपाल महोदय का हाथ जोडकर अभिवादन किया और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देकर ध्यवजारोहण स्थल तक ले गए।पुणे के विधानभवन में परंपरा के अनुसार हर साल की तरह ध्वजारोहण राज्यपाल के हाथों हुआ। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री के अलावा विभागीय आयुक्त सौरभ राव,सांसद गिरीश बापट,विभागीय आयुक्त सौरभ राव,जिल्हाधिकारी आयुष प्रसाद,पोलीस आयुक्त डॉ.के.वेंकटेशम,संदीप बिष्णोई, जिल्हा परिषद अध्यक्षा निर्मला पानसरे समेत कई मान्यवर उपस्थित थे।
राज्यपाल परप्रांतीय होने के नाते क्या दादा से अनुमति के बिना राज्य में आने की बात कर रहे है? जबकि राज्यपाल की नियुक्ति देश के राष्ट्रपति करते है। राज्यपाल देश के राष्ट्रपति के प्रतिनिधि होते है। राज्यपाल का संवैधानिक पद होता है। अपने आप में एक कानून,कोर्ट होते है। मुख्यमंत्री से बडा होता है। विधानसभा सत्र बुलाने, मुख्यमंत्री अथवा सरकार द्धारा पारित किसी भी विधेयक निर्णय को निरस्त करने,रोकने,रद्द करने का पॉवर रखते है। किसी भी मंत्री के भ्रष्टाचार की जांच करने और सरकार को भंग करने का अधिकार रखते है। राज्यपाल को किसी भी राज्य में जाने आने के लिए किसी की अनुमति लेने की जरुरत नहीं होती।भगतसिंह कोश्यारी उतराखंड के मुख्यमंत्री और लंबे समय तक भाजपा में रहकर कई पदों का कुशलता के साथ निर्वाह करने की लंबी राजनीति का अनुभव है। फिर अजित पवार से राज्य में बिना अनुमति के आने की बात कहना जनमानस के गले के नीचे नहीं उतर रही।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *