ताज़ा खबरे
Home / pimpri / विरोधी पक्षनेता पद पर 5 दावेदार,कालेवाडी से 2 इच्छुक

विरोधी पक्षनेता पद पर 5 दावेदार,कालेवाडी से 2 इच्छुक


पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा में विरोधी पक्षनेता पद के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से 5 वरिष्ठ नगरसेवकों ने ताल ठोंकी है। इसमें से कालेवाडी प्रभाग से 2 नगरसेवक मैदान में डटे है। पालिका चुनाव के आखिरी साल में अजित पवार किसको इस पद पर बैठाते हैं इस पर सबकी निगहें लगी है।
वर्तमान विरोधी पक्षनेता नाना काटे का कार्यकाल समाप्त हो गया है। इस पद के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे ने इच्छुक नगरसेवकों से 10 से 12 अगस्त तक आवेदन मंगवाए थे। कुल पांच लोगों ने खराडवाडी के पार्टी कार्यालय में आवेदन जमा किए। जिसमें भोसरी से पूर्व स्थायी समिति सभापति और पूर्व विधायक विलास लांडे के कट्टर समर्थक अजित गव्हाणे ने दावेदारी ठोंकी है। नेहरुनगर परिसर से पूर्व महापौर डॉ. वैशाली घोडेकर ने आवेदन भरा है। जबकि चिंचवड विधानसभा क्षेत्र में आने वाले कालेवाडी प्रभाग से वरिष्ठ नगरसेवक संतोष कोकणे और विनोद नढे मैदान में डटे हैं। प्राधिकरण से पूर्व उपमहापौर राजू मिसाल ने भी इस पद के लिए इच्छुक है।
राजू मिसाल दो साल तक स्थायी समिति में रहकर रसमलाई का स्वाद चख चुके है। डॉ.वैशाली घोडेकर महापौर रह चुकी है। अजित गव्हाणे स्थायी समिति सभापति रह चुके है। विनोद नढे दो साल लगातार विरोधी नेता रह चुके है। नगरसेवक संतोष कोकणे को पार्टी की ओर से कोई भी पद नहीं मिला। 2017 पालिका चुनाव के समय कोकणे को भाजपा की ओर से कई प्रलोभन आया और पार्टी बदलने का दबाव भी बनाया गया। मगर कोकणे ने अजित पवार के नेतृत्व पर पूरी आस्था विश्वास रखकर पार्टी के वफादार कार्यकर्ता बनकर पूरा पैनल चुनकर लाया। सर्वाधिक 13 हजार मत संतोष कोकणे को मिला। कालेवाडी की जनता कोकणे को सिर आंखों पर बैठायी मगर पार्टी ने पिछले चार सालों में कोई पद न देकर वंचित रखा। ऐसे जनता के चहेते,पार्टी के प्रति वफादार नगरसेवक को उपमुख्यमंत्री अजित पवार विरोधी पक्षनेता बनाकर न्याय देंगे। ऐसी उम्मीद कालेवाडी की जनता कर रही है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *