ताज़ा खबरे
Home / pimpri / दत्ता काका साने का जलवा कायम,जयंती पर दिग्गजों का जमावडा

दत्ता काका साने का जलवा कायम,जयंती पर दिग्गजों का जमावडा


पिंपरी-पिंपरी चिंचवड शहर की राजनीति में डंका बजाकर स्वर्गलोक सिधारे दत्ता काका साने की प्रथम जयंती के अवसर पर आयोजित भव्य रक्तदान शिबिर में बडे दिग्गज नेताओं का जमावडा लगा। आज का नजारा देखकर लगा कि काका का जलवा आज भी कायम है। दत्ता काका साने प्रतिष्ठान की ओर से आयोजित रक्तदान शिबिर में लगभग 250 लोगों ने रक्तदान करके काका को याद किए। अनाथाश्रम में फल वितरण,अन्नदान वितरण,वृक्षारोपण कार्यक्रम कार्यकर्ताओं की ओर से संपन्न हुआ।
चिखली के मोरेवस्ती,अंगणवाडी के सामने सावित्रीबाई फुले मनपा स्कूल क्र.92 में आयोजित रक्तदान शिबिर का उद्घाटन पूर्व विधायक विलास लांडे के हाथों हुआ। सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक रक्दान करने के लिए रक्तदाताओं का तांता लगा रहा। 250 लोगों ने रक्तदान किया। पिंपरी चिंचवड ब्लड बैंक की मेडिकल टीम ने रक्तदान की कमान संभाली।
स्व. दत्ता काका साने के चिरंजीव यश साने के निमंत्रण पर आज शहर की महापौर उषा माई ढोरे,पूर्व विधायक विलास लांडे,शिवसेना सांसद श्रीरंग बारणे, पूर्व सांसद शिवाजीराव आढळराव पाटिल,राकांपा शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे,शिवसेना गुटनेता राहुल कलाटे,पूर्व महापौर मंगला कदम,डॉ.वैशाली घोडेकर,वैशाली कालभोर,नगरसेवक रवि लांडगे,विरोधी पक्षनेता नाना काटे,धनजंय अल्हाट,नगरसेविका संगीता तम्हाणे,स्वीकृत सदस्य दिनेश यादव समेत करीबन 30 नगरसेवक पधारे।
यश साने ने सभी मान्यवरों का स्वागत किया। भारी संख्या में काका के चहेते कार्यकर्ताओं ने रक्तदान के लिए अपनी उपस्तिति दर्ज की। काका का क्रेज और जलवा आज भी कायम है। यश साने अपने पिता के सामाजिक कार्यों की परंपरा को आगे बढा रहे है। यह देखकर दिग्गज नेताओं को अपार खुशी हुई। सभी ने यश साने को आशीर्वाद देकर हर संभव मदद के लिए आश्वासन दिया।आपको बताते चलें कि 4 जूलाई के दिन कोरोना के कारण दत्ता काका साने का दुखद निधन हो गया था और साने परिवार पर दुखों का पहाड टूट पडा था। चिखली परिसर के लोग यश साने की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहे है और यश के रुप में काका को याद कर रहे है। स्व. दत्ता काका साने ने अपने जीवनकाल में प्रण लिए थे कि जब तक शास्तीकर,रेडजोन,अवैध बांधकाम की समय का पूर्ण निवारण नहीं हो जाता तब तक अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। उनके पुत्र यश साने इस परंपरा को निभाते हुए आगे ले जा रहे हैं और इन ज्वलंत मुद्दों के लिए काका की तरह संघर्ष करते रहेंगे ऐसा परिसर की जनता को विश्वास है।
रक्तदान शिबिर को सफल बनाने के लिए संदेश साने,बाबू पाटिल,प्रणव तम्हाणे,अशोक मोरे,महेश मोरे,किशोर तोलांकर,निखिल मोरे समेत स्व.दत्ता काका साने प्रतिष्ठान के कार्यकर्ताओं ने भारी परिश्रम किए।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *