ताज़ा खबरे
Home / pimpri / कोरोना की दस्तक अब मनपा भवन तक

कोरोना की दस्तक अब मनपा भवन तक


पिंपरी -कोरोना की दस्तक अब मनपा भवन तक पहुंच चुकी है। आम हो या खास सब कोरोना की चपेट में आ रहे है। कई अधिकारी,नगरसेवक,कर्मचारी कोरोना के लपेटे में आ चुके है। पिंपरी चिंचवड मनपा के सहायक आयुक्त अण्णा बोदडे कोरोना पॉजिटिव पाए गए।पिंपरी के पालिका जिजामाता हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए पिछले सप्ताह भर्ती हुए थे। इलाज के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आयी और आज बोदडे को डिस्चॉर्ज दिया गया। अब वे होम क्वारंटाइन में रहेंगे।
अण्णा बोदडे के पास जनसंपर्क विभाग की भी जवाबदारी है। साथ ही क क्षेत्रिय कार्यालय प्रमुख है। मोशी क्वारंटाइन सेंटर की कमान भी संभाल रहे हैं। उनके पास आम जनमानस का संपर्क ज्यादा होता है। इसी बीच किसी संक्रमित के संपर्क में आने से अण्णा बोदडे कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे।
मोशी के आदिवासी छात्रा वसाहत में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। अण्णा बोदडे कोरोना पॉजिटिव होने के बाद यह सेंटर सील कर दिया गया है। इस सेंटर पर आश्रित सभी लोगों को घर भेजा गया। बोदडे के पॉजिटिव से सेंटर सील करने का कारण गले के नीचे नहीं उतर रहा। क्या पालिका प्रशासन का दिवालियापन समझा जाए या फिर नियोजना का अभाव?
कोरोना केवल जनप्रतिनिधियों तक सीमित नहीं है। बल्कि पिंपरी चिंचवड मनपा भवन तक प्रवेश कर चुका है। कल ही वायसीएम के लेखापाल जगताप की कोरोना से मृत्यू हो चुकी है। भोसरी पालिका हॉस्पिटल के डॉ.लक्ष्मण गोफणे,मुख्य आरोग्य वैद्यकीय अधिकारी डॉ.रॉय के स्वीय सहायक अजय चौधरी पॉजिटिव निकले है। इसके पहले कुछ अधिकारी,कर्मचारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है। आयुक्त के बंगले में कार्यरत सुरक्षा कर्मी में कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसके लिए आयुक्त को भी होम क्वारंटाइन में जाना पडा। जनप्रतिनिधियों की बात करे तो स्व. दत्ता काका साने,विधायक महेशदादा लांडगे,डब्बू आसवानी,जावेद शेख,राहुल कलाटे समेत कई नगरसेवक पॉजिटिव हो चुके है। इसमें से दत्ता काका साने की मृत्यू हुई। कुछ लोग कोरोना जंग जीतकर घरवापसी किए कुछ इलाज करा रहे है।
मनपा भवन में कोरोना को लेकर दहशत का माहौल है। पदाधिकारी,अधिकारी 90 फीसदी आना बंद कर दिए है। मीडिया कर्मियों का भी यही हाल है या वर्क फ्रॉम होम हैं या प्रेस कार्यालय में बैठकर न्यूज कवरेज करने को मजबुर है। शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12,200 पार हो चुकी है। पिछले 10 दिनों से शहर में 500-700 के बीच कोरोना संक्रमितों की संख्या के मिलने का सिलसिला जारी है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *