ताज़ा खबरे
Home / pimpri / शहर के टॉप 10 प्रायवेट हॉस्पिटल कब्जे में लो,इरफान सय्यद की आयुक्त,जिलाधिकारी से मांग

शहर के टॉप 10 प्रायवेट हॉस्पिटल कब्जे में लो,इरफान सय्यद की आयुक्त,जिलाधिकारी से मांग


पिंपरी(व्हीएसआरएस न्यूज) पिंपरी चिंचवड शहर में कोरोना का कहर लगातार जारी है। सरकारी हॉस्पिटलों में इलाज के लिए खाटों की कमी पड रही है। ऐसे में शहर के प्रायवेट हॉस्पिटलों को कोविड मरीजों के लिए अधिग्रहित किया जाना चाहिए। साथ ही कोरोना मरीजों का इलाज करने से इंकार करने वाले निरामय हॉस्पिटल के विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसी मांग शिवसेना सह संपर्कप्रमुख,कामगार नेता इरफान सय्यद ने पालिका आयुक्त श्रावण हर्डीकर और जिलाधिकारी नवल किशोर राम से की है।
इस बारे में इरफान सय्यद ने एक पत्र आयुक्त और जिलाधिकारी को भेजा है। पिछले तीन महिनों से शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बेकाबू हो चली है। बरसात,ठंडी में संख्या बढने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। सर्दी,जुकाम,बुखार होने पर प्रायवेट हॉस्पिटल इलाज से इंकार करते है। वायसीएम जाने की सलाह देते है। इस बारे में चिंचवड के निरामय हॉस्पिटल के बारे में लोगों की शिकायतें मिल रही है। आज सुबह चिखली के एक व्यक्ति के अस्वस्थ होने पर निरामय ने उपचार करने से इंकार कर दिया। ऐसे ही अनुभव अन्य प्रायवेट हॉस्पिटलों का मिल रहा है। सामान्य दिनों में शहरवासियों से पैसा कमाने वाले ये प्रायवेट हॉस्पिटल कोरोना संकट में हाथ खडा कर रहे है। आयुक्त को अधिकार है कि किसी भी प्रायवेट हॉस्पिटल को कोरोना इलाज के लिए अधिग्रहण कर सकता है। ऐसे तमाम निजी हॉस्पिटल जो कोरोना मरीजों के इलाज से इंकार कर रहे है सबको चिन्हित करके कब्जे में लेकर संचालकों पर कार्रवाई करना होगा। ऐसी मांग इरफान सय्यद ने की।
शिवसेना नेता इरफान सय्यद ने यह भी स्मरण दिलाया कि शहर में ऐसे 10 हॉस्पिटल है जिनकी खाटों की संख्या 100 के आसपास है। अतिदक्षता विभाग में 10 खाट व व्हेन्टींलेटर(कृत्रिम श्‍वास उपकरण) समेत विभिन्न मेडिकल साहित्य से परिपूर्ण है। इन हॉस्पिटलों में कोरोना मरीजों को योग्य उपचार मिलना चाहिए। इसलिए आपत्ति व्यवस्थापन कानून के अंतर्गत प्रायवेट हॉस्पिटलों को बिना विलंब अधिग्रहित करना चाहिए।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *