ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पायलट समेत 3 मंत्री बर्खास्त,गोविंद सिंह नए प्रदेश अध्यक्ष

पायलट समेत 3 मंत्री बर्खास्त,गोविंद सिंह नए प्रदेश अध्यक्ष

जयपुर: सचिन पायलट को राजस्थान के डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया है. गोविंद सिंह को राजस्थान का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. ये फैसला कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में लिया गया. कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीव सिंह सुरजेवाला ने ये जानकारी दी है. दरअसल, सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे थे. बैठक में कांग्रेस और निर्दलीय कुल 102 विधायक पहुंचे और उन्होंने एकमत से मांग की थी कि सचिन पायलट और उनके समर्थकों को पार्टी से निकाल दिया जाए. बैठक में ये प्रस्ताव भी पास किया गया कि सचिन पायलट और बैठक से गायब विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.
विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा भी मंत्री पद से बर्खास्त
कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, सचिन पायलट और उनके साथी बीजेपी की साजिश में फंस गए. मुझे खेद है कि ये लोग 8 करोड़ राजस्थानियों द्वारा चुनी गई कांग्रेस पार्टी की सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं. ये अस्वीकार्य है. इसलिए दुखी मन से कांग्रेस ने फैसला लिया है कि गोविंद सिंह को राजस्थान का नया अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है. सचिन पायलट को उनके पद से मुक्त किया जाता है. विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से हटाया जाता है.
खबर ये भी आ रही है कि सचिन पायलट बीजेपी में नहीं जाना चाहते हैं. उनका कहना है कि अगर उन्हें बीजेपी में शामिल होना होता, तो अभी तक जा चुके होते. माना जा रहा है कि सचिन पायलट अपने समर्थकों के साथ मिलकर अपनी नई राजनीतिक पार्टी बना सकते हैं.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *