ताज़ा खबरे
Home / pimpri / एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस में तनातनी

एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस में तनातनी

मुंबई-एक तरफ जहां मुंबई में पुलिस अधिकारियों के तबादले और अन्य कुछ मामलों को लेकर राज्य की महाविकास आघाड़ी के घटक दलों कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना में आपसी रस्साकशी शुरू है, वहीं ठाणे शहर में इनके बीच तनाव बढ़ रहा है। आरोप है कि शहर के विकास काम से जुड़ी बैठकों और बड़े कार्यक्रम में मनपा में सत्तासीन शिवसेना सरकार में सहयोगी कांग्रेस और राकांपा को दरकिनार कर रही है।
एनसीपी से जुड़े कुछ लोगों ने शनिवार को ठाणे आए राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे को पत्र देकर नाराजगी जताई्। आदित्य ठाकरे के मनपा में आने और शहर की परिस्थिति को लेकर मनपा आयुक्त के साथ बैठक के बारे में कांग्रेस और राकांपा को जानकारी नहीं दी गई थी।
ठाणे शहर एनसीपी अध्यक्ष आंनद परांजपे का इस बारे में कहना है कि भले ही शिवसेना की तरफ से शासकीय बैठक की जाए, लेकिन राज्य सरकार में सहयोगी पार्टी होने के नाते शहर से संबंधी मुद्दों पर राकांपा और कांग्रेस दोनों की राय भी जाननी चाहिए्। जमीनी हकीकत का पता तब ही चलेगा, जब घटक दलों से विचार-विमर्श किया जाएगा।
कांग्रेस ने तो शिवसेना और राकापां दोनों पर हमला बोला है। कांग्रेस के राजेश जाधव ने कहा है कि पिछले दिनों शहर में एक हजार बेड के कोविड अस्पताल के उदघाटन के दौरान कांग्रेस को पूछा नहीं गया।
इसके अलावा शहर के विकास के मुद्दे से जुड़ी बैठकों के बारे में कांग्रेस को सूचित नहीं किया जाता है। जाधव के मुताबिक राज्य सरकार में सहयोगी होने के नाते कांग्रेस को भी स्थानीय जनता और लोगों की फिक्र है, लेकिन उनकी हमेशा उपेक्षा की जा रही है, जो अन्यायपूर्ण है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *