ताज़ा खबरे
Home / pimpri / शहर में 60 जुगार मटका,55 देहव्यापार अड्डा,विधायक अण्णा बनसोडे ने किया पर्दाफाश

शहर में 60 जुगार मटका,55 देहव्यापार अड्डा,विधायक अण्णा बनसोडे ने किया पर्दाफाश


पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्तालय के अंतर्गत 60 जुगार मटका अड्डा और 55 स्प्रा व मसाज सेंटर की आढ़ में देहव्यापार का गोरखधन्धा पुलिस के आशीर्वाद से धडल्ले से शुरु है। ऐसा कोई पुलिस स्टेशन नहीं जिसकी सीमा के अंदर ऐसे अवैध धंधे शुरु न हो। इसका आज पर्दाफाश पिंपरी विधानसभा के राष्ट्रवादी कांग्रेस विधायक अण्णा बनसोडे ने किया। श्री बनसोडे ने सीधे तौर पर पुलिस आयुक्त के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया है। इस बारे में श्री बनसोडे ने राज्य के उपमुख्यमंत्री अजितदादा पवार को एक ज्ञापन सौंपकर सारे अवैध धन्धे बंद करने की मांग की है। साथ ही जिन पुलिस अधिकारियों की देखरेख और आशीर्वाद से यह गोरखधन्धा फलफुल रहा है ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों को चिहिन्त करके कडी कार्रवाई की जाए ऐसी भी मांग की। साथ ही राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख और पुलिस महानिदेशक कार्यालय में ई मेल पत्र भेजकर इस बारे में अवगत कराया है।
अण्णा बनसोडे ने इधर पुलिस विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला तो उधर पुलिस महकम्मे में भूचाल मच गया है। बनसोडे ने एरिया वाईस एक सूची जारी की है कि किस पुलिस स्टेशन की सीमा में कौन से और कितना अवैध धन्धे शुरु है और पुलिस आंख मूंदकर बिल्ली की तरह दूध पी रही है। शहर में कुल 60 जुगार अड्डा और 55 स्प्रा मसाज के नाम पर देहव्यापार का धंधा का दावा किया।
वाकड थाने की सीमा में 8, सांगवी थाने की सीमा में 4, हिंजवडी थाने की सीमा में 5, चिखली, निगडी, चिंचवड, रावेत, पिंपरी थानों की सीमा में 2-2, भोसरी थाने की सीमा में 7, दिघी, देहुरोड, तलेगांव दाभाड़े, म्हालूंगे थाने की सीमा में 4- 4, आलंदी, चाकण, भोसरी एमआईडीसी थाने की सीमा में 3-3, तलेगांव एमआईडीसी थाने की सीमा में 1 मटका और जुए के अड्डे चल रहे ह््ैं। ऐसे माहौल में शहर में कानून व्यवस्था कैसे नियंत्रण में रहेगी? यह सबसे बडा सवाल है। क्योंकि इन अड्डों के चालक मालक अपराधिक छवि के होते है। अड्डों में अपराधिक छवि के बडे शातिर बदमाश, तडीपार गुंडे पलते है या पाले जाते है। अगर कोई आवाज उठाने की कोशिश करता है तो उसे रास्ते से हटाने में भी देरी नहीं लगाते। या भ्रष्ट पुलिस वालों की मदद से किसी न किसी केस में फंसाने का काम करते है। बिना पुलिस के आशीर्वाद से यह संभव ही नहीं। इन अड्डों पर आए दिन पुलिस वाले आते जाते भी दिखाई देते है। ऐसे भ्रष्ट पुलिस वालों की वजह से ईमानदार कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारियों और पुलिस विभाग की छवि धूमिल होती है।
अगर किसी सामाजिक कार्यकर्ता इनके अवैध धन्धों के खिलाफ पुलिस में शिकायत करता है तो दिखावा के लिए पूर्व नियोजित कार्रवाई की जाती है। छुटभैय्यों और कुछ नगदी, जुगार साहित्य सामान भी बरामदगी दिखा देते है। लेकिन दो दिन के बाद फिर जुगार अड्डे हो या स्प्रा मसाज सेंटर के नाम पर देहव्यापार अड्डे गुलजार हो जाते है। अवैध धन्धा चालक मालक और कुछ पुलिस वालों के बीच का फेविकोल का जोड है जो आसानी से नहीं टूटता। अब इनके खिलाफ सरकार में शामिल राष्ट्रवादी के तेजतर्रार विधायक अण्णा बनसोडे ने मोर्चा खोला है। अब देखने वाली बात होगी कि ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस आयुक्त श्री संदीप विष्णोई और उनके नेतृत्व में काम कर रही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शहर से इस गंदगी को साफ करते है या फिर पुरानी परंपरा को कायम रखते है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *