ताज़ा खबरे
Home / pimpri / लॉकडाउन में थमाया 80 करोड का बिजली बिल

लॉकडाउन में थमाया 80 करोड का बिजली बिल

पिंपरी – शहर में लॉकडाउन के बीच एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लघु उद्योग चलाने वाले शख्स को महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट की ओर से एक महीने का 80 करोड़ का बिल भेज दिया गया। हालांकि, विवाद बढ़ने और मामला मीडिया में आने के बाद सोमवार को इस बिल को कम करके 85 हजार रुपए कर दिया गया है।

बिजली विभाग ने मानी अपनी गलती

मामला भोसरी के इंद्रायणी नगर इलाके का है। एक छोटी-सी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट चलाने वाले बाबू जॉन ने बताया कि लॉकडाउन से पहले उन्हें हर महीने 1 लाख से 1.5 लाख रुपए का बिल मिलता था। लेकिन, इस बार जो बिल आया, उसने मुझे हैरान कर दिया। मैंने तुरंत महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एमएसईडीसीएल) से मामले की शिकायत की। जॉन के मुताबिक, एमएसईडीसीएल ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन जांच के आदेश दिए।

बिल ठीक करके 85 हजार किया गया

बिल के अनुसार, जॉन की कंपनी को 29 जून तक 79,07,06,190 रुपए बिल का भुगतान करना था। एमएसईडीसीएल के एक अधिकारी ने कहा कि उपभोक्ताओं और उद्योगपतियों को दिए गए बिलों को वेबसाइट पर डालने या भेजे जाने से पहले अच्छी तरह से जांच किया जाता है। हालांकि, इस बिल में कुछ तकनीकी खामी की वजह से यह संख्या बढ़कर इतनी ज्यादा हुई। इस कमी को हमने दूर कर लिया है और इस बिल को ठीक करके लगभग 85,000 रुपए का कर दिया गया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *