ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / हिन्दुस्तान का खाता है चीन का गाता है, कांग्रेस पार्षद निष्कासित

हिन्दुस्तान का खाता है चीन का गाता है, कांग्रेस पार्षद निष्कासित

श्रीनगर- हिन्दुस्तान का खाता है और चीन का गाता है। देशविरोधी बयान देता है और प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक बयान देता है। ऐसे कांग्रेसी पार्षद का जब वीडयो वायरल हुआ तो पूरा देश थूंकने लगा और कांग्रेस ने अपना पल्ला झाडते हुए पार्टी से निष्किासित कर दी। गलवन के शहीदों का मजाक उड़ाने और चीन, पाकिस्तान का समर्थन करने वाले कारगिल के कांग्रेसी पार्षद जाकिर हुसैन के खिलाफ लद्दाख पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस बीच, लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद कारगिल ने खुद को जाकिर के बयान से अलग करते हुए कहा कि कारगिल के लोग भारतीय हैं और भारतीय ही रहेंगे। कांग्रेस ने भी खुद को इस मामले से अलग करते हुए जाकिर हुसैन को संगठन से निष्कासित कर दिया है।

जाकिर हुसैन केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं। वह लद्दाख स्वायत्ता पर्वतीय विकास परिषद कारगिल से पार्षद है। गलवान घाटी में सोमवार रात भारतीय जांबाजों की शहादत पर जाकिर हुसैन की अपने एक दोस्त निसार से टेलीफोन पर बातचीत हुई थी, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इस ऑडियो में जाकिर हुसैन भारत और देश के वीर जवानों के खिलाफ जहर उगलता नजर आ रहा है। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद मामले ने सियासी तूल भी पकड़ लिया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कारगिल स्वायत्त विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी परिषद फिरोज खान ने इस मुददे पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जाकिर हुसैन किसी भी तरह से कारगिल के लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता। हम हमेशा अपने देश और अपनी सेना के साथ हैं।

जाकिर हुसैन ने अपने एक दोस्त से बात करते हुए भारतीय सैनिकों के प्रति असम्मान से बात की। इसके साथ ही चीन का पक्ष लेते हुए देश के टुकड़े करने की बात भी कही। इस दौरान बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद लद्दाख कांग्रेस के अध्यक्ष नवांग रिग्जिन जोरा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत निदनीय है। जाकिर हुसैन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। हमने उसे संगठन से निष्कासित कर दिया है। हमारे देश और सेना को जो मजाक बनाएगा, उसकी कांग्रेस में कोई जरूरत नहीं है। वहीं दूसरी ओर कारगिल एसपी विनोद कुमार ने कहा जाकिर हुसैन के खिलाफ ऋखठ दर्ज कर ली गई है। वह गिरफ्तारी से बचने के लिए अंडरग्राउंड हो गया है। हम उसके ठिकानों पर दबिश दे रहे हैं। वह जल्द पकड़ा जाएगा। जाकिर के खिलाफ अफवाह फैलाने, माहौल बिगाड़ने और देश की एकता व अखंडता को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करने के मामले दर्ज किए गए हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *