ताज़ा खबरे
Home / pimpri / राशन कार्ड की जरुरत नहीं, 5 किलो चावल मुफ्त

राशन कार्ड की जरुरत नहीं, 5 किलो चावल मुफ्त


पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में रहने वाले बिना राशनकार्ड वाले नागरिकों के लिए एक राहत भरी खूशखबरी आयी है। बिना राशनकार्ड धारकों को 5 किलो चावल मुफ्त मिलेगा। ऐसी जानकारी पुणे अन्नधान्य वितरण अधिकारी ने पिंपरी चिंचवड मनपा अतिरिक्त आयुक्त को एक पत्र भेजकर दी है।
आज पत्रकार परिषद में महापौर माई ढोेरे, सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके ने केंद्र सरकार की अन्नधान्य योजना की जानकारी देते हुए बताया कि पिंपरी चिंचवड मनपा अतिरिक्त आयुक्त ने सभी नगरसेवकों को एक फॉर्म देने जा रहे है। नगरसेवकों अथवा अपने पालिका क्षेत्रिय कार्यालय से जरुरतमंद नागरिक फॉर्म लेकर उसे भरकर अपने नजदीक के सरकारी राशन अन्नधान्य दूकान में 30 मई तक जमा करें। प्रति व्यक्ति को 5 किलो चावल राशनअन्नधान्य दूकान से जून महिने के शुरु होते ही मिलेगा।
कुछ मामूली नियमों का पालन करना होगा। फॉर्म में पूछी गई जानकारी भरना होगा। उसी में एक प्रतिज्ञापत्र रहेगा जिसको पढकर हस्ताक्ष करना होगा। साथ ही 2 परिचित लोगों का नाम,पता, मोबाइल नंबर लगेगा। अथवा अपने वॉर्ड के नगरसेवक का सिफारिश के रुप में हस्ताक्षर, मुहर लेना होगा। प्रतिज्ञापत्र के अनुसार अगर आपका राशनकार्ड नहीं और अभी तक सरकारी अन्नधान्य से वंचित हो, ऐसे लोगों के लिए यह योजना है। अगर राशनकार्ड धारक है और सरकारी अन्नधान्य लिया है तो वो यह फॉर्म न भरें। अगर गलती से योजना का लाभ लिया तो पकडे जाने पर फौजदारी अपराध दर्ज होगा। 5 किलो मुफ्त चावल वितरण योजना केवल बिना राशनकार्ड वाले नागरिकों के लिए है। फॉर्म भरने के बाद अपने नजदीक किसी भी सरकारी राशन अन्नधान्य दूकान में जाकर जमा करें। ऐसी अपील महापौर माई ढोरे ने शहरवासियों से की है। नगरसेवकों के पास भी फॉर्म उपलब्ध मिलेगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *