ताज़ा खबरे
Home / pimpri / कोरोना महामारी में पालिका ठेकेदार को 45 लाख का नजराना

कोरोना महामारी में पालिका ठेकेदार को 45 लाख का नजराना


आचार्य अत्रे रंगमंदिर नूतनीकरण में 45 लाख वृद्धि खर्च को मान्यता, स्थायी समिति की खाबूगिरी का श्रीगणेश
पिंपरी- कोरोना महामारी के दौर में चारों तरफ हाहाकार मचा है। हरदिन नए कोरोना पॉजिटिव के मिलने से शासन प्रशासन के हाथ पांव फूल गए है। हर दिन मौत होने से डर भय का आलम है। दूसरी ओर पिंपरी चिंचवड मनपा के एक ठेकेदार को 45 लाख का नजराना पेश किया जा रहा है। पालिका तिजोरी की सरेआम लूट हो रही है। स्थायी समिति की खाबूगिरी का श्रीगणेश आज से शुरु हो गया है।
संत तुकारामनगर के आचार्य अत्रे रंगमंदिर की नूतनीकरण का काम 99 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। उसके लिए 4 करोड 20 लाख रुपये खर्च की अदायगी देवकर कन्स्ट्रक्शन को मिल चुका है। अब हाथी निकल गया, पूंछ अटकाकर 1 फीसदी बचे काम के लिए 45 लाख रुपये वृद्धि खर्च को आज स्थायी समिति ने मान्यता दी। विशेष बात यह है कि पिछले सभापति विलास मडेगिरी ने इसी विषय को 8 महिने प्रलंबित रखा। यहां तक नौबत आयी कि संबंधित ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट सूची में डालने की मांग उठी। लेकिन आज नए सभापति संतोष लोंढे ने विषय को मंजूर करके सरेआम पालिका तिजोरी की लूट में ठेकेदार संग खडे नजर आए। इस प्रस्ताव के सूचक अनुमोदक कौन है? यह भी बताने में कन्नी काटे, बगली झांकते नजर आए।
आचार्य अत्रे रंगमंदिर के अंदर बैठने की क्षमता 800 कुर्सी की है। दुरव्यवस्था होने की वजह से नूतनीकरण करने का निर्णय लिया गया। 12 महिने की कालावधि का टेंडर 4 करोड 76 लाख का निकाला गया। इस टेंडर के लिए कुल 4 निविदा प्राप्त हुआ। देव कन्स्ट्रक्शन, एस एस साठे, ए आर नायडू और क्लीन्सी कन्स्ट्रक्शन प्रा. लि. शामिल थे। देव कन्स्ट्रक्शन टेंडर की निर्धारित रकम की तुलना में 12 प्रतिशत कम भरा। यह टेंडर देव कन्स्ट्रक्सन को मिला। नूतनीकरण का काम 99 फीसदी पूरा हो चुका है। अत्याधुनिक छत बनाने की बात भी शामिल की गई। जिसके कारण दर की रकम बढाने के अलावा कोई रास्ता नजर नहीं आया। ऐसा स्थापत्य विभाग का मानना है। जिसका नतीजा यह निकला कि मात्र 1 फीसदी बचे काम के लिए 45 लाख रुपये वृद्धि खर्च को आज स्थायी समिति में मंजूर किया गया। सबसे बडा आश्‍चर्य की बात यह है कि पक्ष विपक्ष किसी के सदस्यों ने विरोध नहीं जताया। प्रशासकीय इस प्रस्ताव पर सूचक के रुप में अंबरनाथ कांबले और अनुमोदक के रुप में राजेंद्र लांडगे ने हस्ताक्षर किए है।
आज विभिन्न विकास कामों के लिए स्थायी समिति बैठक में 27 करोड रुपये की मान्यता सभापति संतोष लोंढे ने दी गई।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *