ताज़ा खबरे
Home / pimpri / लघुउद्योजकों को दिलासा, 3 महिने का टैक्स माफ !

लघुउद्योजकों को दिलासा, 3 महिने का टैक्स माफ !

पिंपरी- कोरोना संकट में पिछले तीन महिनों से पूरी तरह बंद पिंपरी चिंचवड शहर के लघु उद्योजकों को जीवित रखने के लिए 3 महिने का टैक्स माफ करने का आदेश सत्ताधारी भाजपा के दोनों विधायकों और पदाधिकारियों ने आयुक्त को दिए। आयुक्त ने प्रस्ताव पर विचार करके मान्यता देने का आश्‍वासन दिया। ऐसी जानकारी आज प्रेसवार्ता में महापौर माई ढोरे, सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके, स्थायी समिति सभापति संतोष लोंढे ने दी।
आज दोपहर के समय भाजपा शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे, विधायक लक्ष्मण जगताप मनपा भवन में आयुक्त के साथ कोरोन संकट पर बैठक की। इस बैठक में महापौर, सत्तारुढ ने, स्थायी समिति सभापति समेत कुछ अधिकारी उपस्थित थे। कोरोना महामारी में तीन महिने से बंद लघु उद्योग धन्धे, व्यवसाय पर आर्थिक संकट के बादल छाए है। पुन: शुरु करने और पालिका का टैक्स भरना उनके लिए आत्मघाती साबित होगा। ऐसे हालात में कई उद्योग बंद होने के कगार पर पहुंच चुके है। इनको पुर्नजीवन देने के उद्देश्य से तीन महिने का सारा व्यावसायिक प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने का निर्णय लेकर इस पर तत्काल अमल करने का निर्देश दोनों विधायकों ने आयुक्त श्रावण हर्डीकर को दिए। इस निर्णय का उद्योग जगत में प्रशंसा हो रही है। इसमें छोटे लघु उद्योग धन्धे, व्यवसाय, दूकानों को को शामिल किया गया है। कुदलवाडी के सारे लघुउद्योगों को इसका फायदा मिलेगा। वर्क्स शॉप, भंगार गोदाम, पत्राशेड गोदाम व व्यवसाय सभी को टैक्स माफी का फायदा होगा।
छोटे निवासी प्रॉपर्टी धारकों को इसमें शामिल क्यों नहीं किया गया? इस बारे में विचार करने का आश्‍वासन दिया। आधा गुंठा, एक गुंठा निवासी प्रॉपर्टी टैक्स माफी के दायरे में आना चाहिए। था। क्योंकि कामगारनगरी में कामगार वर्ग आधा एक गुंठा में घर मकान बनाकर रहते है। तीन महिने से बेरोजगार होक घर में कैद है प्रॉपर्टी टैक्स कहां से भरेंगे। यह समस्या उनके सामने खडी है। इस पर विचार करने की जरुरत है।
बिगर निवासी के दायरे में आने वाले सभी व्यवसायिक संस्थानों को टैक्स माफी का फायदा होगा। पालिका को करोडों रुपये का बोझा भी पडेगा। कितना नुकसान होगा? शहर में कितने लघु उद्योग धंधे है इसका आंकडा आना अभी बाकी है। आज केवल मोटा मोटा आदेश आयुक्त को दिया गया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *