ताज़ा खबरे
Home / pimpri / जाणता राजा दत्ता साने ने खोला अन्नधान्य का भंडार

जाणता राजा दत्ता साने ने खोला अन्नधान्य का भंडार

पिंपरी- कोरोना महामारी, लॉकडाउन, संचारबंदी से काम बंद, दाम बंद, भूखमरी की ओर गरीब और कामगार। ऐसे हालत में जाणता राजा बनकर राकांपा के वरिष्ठ नगरसेवक दत्ता साने प्रकट हुए। गरीबों जरुरतमंदों की तरफ मदद का हाथ बढाया और अनाज का भंडार खोला। अपने निवास स्थान पर हर दिन करीबन 700 लोगों को गेंहू, चावल बांट रहे है। केवल अपने वॉर्ड तक सीमित न रहकर चिखली, घरकुल, मोरेवस्ती, साने वस्ती आसपास के परिसर में रहने वाले गरीबों, मजदूरों को हर दिन अनाज बांटने का नेक कार्य कर रहे है। पिछले एक महिने से लगातार अन्नधान्य बांटने का सिलसिला जारी है और भीष्म प्रतिज्ञा की है कि जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक अन्नधान्य बिना किसी स्वार्थ के मुफ्त में बांटने का कार्य चलता रहेगा।
हमारे संवाददाता से बातचीत में दत्ता साने ने बताया कि हरियाणा से ट्रकों में भरकर अनाज मंगाकर घर में मैनपॉवर के माध्यम से पाकिट बनाकर लोगों को बांटा जा रहा है। एक व्यक्ति को इतना गेंहू चावल दे रहे जो कम से कम 7 दिन तक पेट भर सके । अब तक 2000 बोरा गेहूं और चावल का वितरण हो चुका है। कुल 12 हजार परिवार तक हमारी सेवा पहुंच चुकी है। श्री साने ने यह भी बताया कि बिना किसी की मदद लिए अपने खर्च से यह सेवा कर रहे है। अन्नदान महादान की तर्ज पर आज की परिस्थिति में गरीबों का पेट भरना यही सच्ची सामाजिक सेवा है। माता पिता के आशीर्वाद और भगवान की आसिम कृपा से आज हम इस लायक है कि गरीबों कामगारों को दो वक्त की रोटी खिलाकर उनका पेट भर सके। कोई गरीबन मजदूर भूखा न सोने पाए यह हमारी कोशिश है। हर वॉर्ड के नगरसेवकों को इच्छाशक्ति के अनुसार यह नेक कार्य करना चाहिए। बडे बडे शूरमा नगरसेवक और विधायकों की कहां गई समाजसेवा? काका का सवाल ? लेकिन दुख की बात है कि सक्षम भकम होकर भी नगरसेवक घर में अथवा फॉर्म हाउस में विश्राम फरमा रहे है। गरीबों की निस्वार्थ सेवा अपने जेब खर्च से करने के लिए बडा कलेजा लगता है।
दत्ता साने के निवास के बाहर हर दिन डेढ किमी लंबी लाइन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपना नंबर आने का इंतजार लोग करते है। रोजाना 10 से 12 बजे तक अन्नधान्य का वितरण हो रहा है। दत्ता साने खुद अपनी देखरेख में यह वितरण कार्य करा रहे है। कतार में लगे लोगों के बीच जाकर एक हाथ की दूरी बनाकर रखने का मंत्र भी देते नजर आते है। कतार में महिलाओं की की संख्या ज्यादा दिखाई दे रही है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *