ताज़ा खबरे
Home / pimpri / महापौर के दावे झूठे, महिला टायलेट कागजों पर

महापौर के दावे झूठे, महिला टायलेट कागजों पर


पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में बीआरटी समेत मुख्य सडकों के किनारे महिला टायलेट बनाने से संबंधित चिंचवड विधानसभा के भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप ने 7 महिने पूर्व एक पत्र आयुक्त को दिए थे। जिसकी जिम्मेदारी महिला होने के नाते महापौर उषा माई ढोरे ने ली थी। आज महापौर ने हमारे संवाददाता को बातचीत में दावे की है कि शहर में महिला टायलेट का काम शुरु हो चुका है। लेकिन महापौर के इस दावे की कार्यकारी अभियंता सवणे ने उनके ही चेंबर में हवा निकालते हुए साफ किया कि इसके लिए बजट नहीं। बजट के लिए 70 लाख का प्रस्ताव रखा गया है। जबकि प्रशासन की ओर से 10 करोड रुपये इस काम के लिए खर्च आने का अनुमानित रकम निर्धारित की गई है। श्री सवणे ने बताया कि महिला टायलेट के लिए सबसे बडी समस्या जगह की उपलब्धता का न होना है। जिसके कारण यह काम आगे नहीं बढ रहा। पुरानी बसों का इस्तेमाल महिला टायलेट के लिए विचाराधीन था मगर उसके लिए भी जगह ज्यादा लगेगी। सवणे ने बताया कि विधायक जगताप के पत्र के अनुसार महापौर ने महिला टायलेट बनाने को कहा है मगर इसके लिए बजट का न होना और जगह की उपलब्धता न होना सबसे बडा कारण है। इसलिए यह काम जैसे थे की परिस्थीत में है। मतलब कागजों पर महिला टायलेट अटक कर रह गया है।
शहर में महिला टायलेट कुछ ठिकानों पर पहले से ही बने हुए है। लेकिन जो संकल्पना भरा पत्र विधायक जगताप ने आयुक्त को दिए और महापौर को जिम्मेदारी सौंपी थी वो महिला टायलेट यह नहीं है। पहले के महापौरों के कार्यकाल में बनााए गए थे। अब जब कार्यकारी अभियंता सवणे ने विधायक के पत्र और महापौर का उस पर आदेश की बात को साफ कर दिया तो यही कहना पडेगा कि महापौर के दावे झूठे साबित हुए।

   भाजपा के दोनों विधायक आयुक्त से मिले-   भाजपा के दोनों विधायक लक्ष्मण जगताप और महेश लांडगे पालिका भवन में आयुक्त श्रावण हर्डीकर से मुलाकात की और कोरोना के बढते प्रभाव को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करने का निर्देश दिए। प्रवासी मजदूरों को मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्र के लिए वायसीएम में भीड को कम करने के बारे में आयुक्त को सुझाव दिया कि प्रायवेट डॉक्टरों को क्षेत्रावार नियुक्त करके यह काम उनको दिया जाए ताकि वायसीएम के डॉक्टरों स्टाफ का लोड कम किया जा सके। इसके बदले में प्रायवेट डॉक्टरों को पालिका मानधन दे। आयुक्त ने दोनों विधायकों के सुझाव को माना और इस दिशा में काम करने का आश्‍वासन दिया है। ऐसी जानकारी महापौर माई ढोरे ने दी।

जिधर खाते उधर उल्टी नहीं करते- महापौर माई ढोरे ने एक प्रशन का जवाब देते हुए कही कि विधायक जगताप ने जिसको बडा किया वो आज आंख दिखा रहा है। जिसको बडे बडे पद दिया वो आज खाकर उल्टी कर रहा है। ढोरे प्रकारण में भी लक्ष्मण जगताप ने संतुलन बनाकर काम किया। आज वो दिन को लोग भूल गए। जिधर खाते है उधर उल्टी नहीं किया करते। महापौर बिना नाम लिए पूर्व स्थायी समिति सभापति प्रशांत शितोले को निशाने पर ली थी। महापौर ने यह भी कहा कि लक्ष्मण जगताप पालिका संबंधित किसी भी काम में हस्तक्षेप नहीं करते। किसी चीज की जरुरत या मदद की बात केवल करते है। पालिका में सभी भाजपा के पदाधिकारी स्वतंत्र होकर बिना दबाव के काम करते है। ऐसे नेता के प्रति हमारे मन में आदर सम्मान है। भारी मतों से मतदाता चुनाव कई बार जीताकर दिया। स्थायी समिति सभापति समेत कई पदों पर काम करने का अनुभव है। हर बात के लिए लक्ष्मण जगताप का मार्गदर्शन न लेते है और ना ही वो देते है। जिसने राजनीति में बडा किया उसका साथ छोडकर विरोधाभाषी बयानबाजी करना कितना योग्य है उनको विचारमंथन करने की जरुरत है। एक साल बाद चुनाव आ रहा है किसकी कितनी ताकत है दाल आटे का भाव समझ में आ जाएगा। ऐसा महापौर ने ललकारते हुए कहा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *