ताज़ा खबरे
Home / pimpri / केंद्र ने दो हफ्ते बढ़ाया लॉकडाउन, 17 मई तक रहेगा जारी

केंद्र ने दो हफ्ते बढ़ाया लॉकडाउन, 17 मई तक रहेगा जारी

नई दिल्ली, देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। इस बीच कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. अब देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. गृह मंत्रालय के जरिए इसकी जानकारी दी गई।
दरअसल, लॉकडाउन 2.0 की मियाद तीन मई को खत्म होने वाली थी। हालांकि इससे पहले ही मोदी सरकार के जरिए देशव्यापी लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाए जाने का फैसला किया गया है। अब चार मई से 17 मई तक ये लॉकडाउन 3.0 लागू रहेगा। इस दौरान जारी रहने वाली गतिविधियों के लिए गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी भी जारी की है।.
बता दें कि सबसे पहले 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। 25 मार्च से 14 अप्रैल तक पहला लॉकडाउन चला। इसके बाद 15 अप्रैल से 3 मई तक 19 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान भी पीएम मोदी की ओर से किया गया था. हालांकि इस बार गृह मंत्रालय के जरिए लॉकडाउन बढ़ाए जाने का ऐलान किया गया है।
3 मई को मौजूदा लॉकडाउन की मियाद खत्म हो रही थी। इससे ठीक पहले 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का पहला चरण था. इसके बाद 15 अप्रैल से 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया. पीएम मोदी ने खुद इसकी घोषणा की। हालांकि लॉकडाउन 3 लागू करने का आदेश गृहमंत्रालय ने जारी किया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *