ताज़ा खबरे
Home / pimpri / तेलंगाना टू झारखंड, पहली स्पेशल ट्रेन रवाना

तेलंगाना टू झारखंड, पहली स्पेशल ट्रेन रवाना

नई दिल्ली- रेलवे ने लॉकडाउन शुरू होने के बाद से पहली बार शुक्रवार को किसी पैसेंजर ट्रेन को चलाई्। यह स्पेशल ट्रेन तेलंगाना के लिंगमपल्ली में फंसे 1,200 प्रवासियों को झारखंड के हटिया तक ले जाने के लिए रवाना की गई, जो रात करीब 11 बजे हटिया पहुंचेगी। ध्यान दें, यह स्पेशल ट्रेन है। अभी सिर्फ यही एक ट्रेन चलाई गई है, बाकी जगहों पर ट्रेनें नहीं चल रही ह््ैं। रेलवे पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि बिना केंद्र सरकार के निर्देश के ट्रेनों को चलाने का सवाल ही नहीं है।
आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने बताया, म24 बोगियों वाली यह ट्रेन शुक्रवार सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर रवाना हुई्।फ उन्होंने बताया कि यह प्रवासियों के लिए अब तक चलने वाली पहली ट्रेन है। संयोग से शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस भी है।
पुख्ता व्यवस्था होने तक जहां हैं वहीं रहें प्रवासी: केजरीवाल
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में प्रवासी रहते ह््ैं। शुक्रवार को जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि दूसरे राज्यों के प्रवासियों की घर वापसी कैसे होगी तो उन्होंने कहा कि कोई पुख्ता व्यवस्था होने तक सभी लोग घर में ही रहे्ं। उन्होंने कहा कि उनकी सभी राज्य सरकारों से बात हो रही है। जैसे ही कोई व्यवस्था बनेगी, प्रवासियों की रवानगी शुरू कर दी जाएगी। उनहोंने कहा कि तब तक घर में ही रहे्ं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *