ताज़ा खबरे
Home / pimpri / कालेवाडी पुलिस हमले में जीआरपी जवान सस्पेंड

कालेवाडी पुलिस हमले में जीआरपी जवान सस्पेंड


पुणे- कालेवाडी मस्जिद के सामने एक पुलिस कर्मचारी पर प्राणघातक हमले में शामिल रेलवे का जीआरपी जवान मतिन युनुस आत्तार उम्र 28 नि. श्रीकृष्णा कालोनी कालेवाडी को सस्पेंड कर दिया गया है। इतना ही नहीं उस पर जांच बैठायी गई है। ऐसी जानकारी रेलवे के एसपी दिपक साकोरे ने हमारे संवाददाता को दी।
27 अप्रैल की शाम 5.30 के आसपास कालेवाडी मस्जिद के परिसर में बिना कारण घूम रहे आरोपियों को कोरोना डियुटी पर तैनात शंकर कलकुटे पुलिस सिपाही ने सवाल किया और घर जाने को कहा तो तीनों आरोपी वाद विवाद करते हुए गालीगलौज फिर हाथापाई पर उतर आए थे। पिता दो बेटों ने पुलिस पर प्राणघातक हमला किया। इस मामले में वाकड पुलिस स्टेशन में तीन आरोपियों युनुस गुलाब अत्तार उम्र 50 नि.श्रीकृष्णा कालोनी कालेवाडी, मतिन युनुस अत्तार उम्र 28, मोईन युनुस अत्तार के विरुद्ध सीआर नंबर 426/2020 भादवि अंतर्गत 353, 332, 504,506, 188,269,270 ,34 के तहत अपराध दर्ज किया है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। हमले में रेलवे का एक जीआरपी जवान मतिन युनुस आत्तार भी शामिल था। रेलवे के एसपी दिपक साकोरे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जीआरपी जवान को निलंबित करके इन्क्वायरी बैठायी है।
आपको बताते चलें कि सरकारी नौकरी में यदि कोई कार्यरत है और उस पर अपराध पंजिकृत होकर गिरफ्तारी होती है तो नियमानुसार उसे तत्काल सेवा से निलंबित किया जाता है। फिर एक जांच कमेटी नियुक्त करके संपूर्ण जांच करायी जाती है और रिपोर्ट सौंपी जाती है अगर रिपोर्ट में यह साबित हो जाता है कि निलंबित व्यक्ति निर्दोष है तो उसका निलंबन रद्द करके डियूटी पर पुन: बहाली की जाती है। लेकिन दोषी पाया गया तो बर्खास्त करके स्थायी रुप से सेवा समाप्त करने का प्रावधान है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *