ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पुणे खेड की सरपंच प्रियंका के काम को मोदी ने सराहा

पुणे खेड की सरपंच प्रियंका के काम को मोदी ने सराहा


पुणे- पंचायती राज दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात करने वाली पुणे के खेड़ तहसील के मेदनकरवाड़ी ग्राम पंचायत की सरपंच प्रियंका रामदास मेदनकर अचानक सोशल मीडिया की सुर्खियों में आ गई ह््ैं। संक्रमण काल में जिस तरह से उन्होंने अपनी ग्राम पंचायत में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को लागू करवाया। गांव के लोगों को साथ लेकर मास्क और सैनिटाइजर को घर-घर में जरुरी बना दिया, उसे जानकार पीएम काफी प्रभावित हुए्। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रियंका से तकरीबन 6 मिनट तक बात की और इस दौरान उन्होंने पीएम को एक कविता भी सुनाई्।
प्रियंका रामदास मेदनकर सामाजिक कार्यों में कई बार सरकार को आर्थिक मदद पहुंचा चुकी ह््ैं।
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रियंका का प्रयास
भारतीय जनता युवा मोर्चा से जुड़ी रहीं 32 वर्षीय प्रियंका से बातचीत के बाद पीएम ने कहा कि आप जैसी पढ़ें-लिखे सरपंच आधुनिक व्यवस्थाओं को गांव में लागू करवा सकते ह््ैं। पीएम मोदी से बातचीत के बाद प्रियंका ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया….
एक सरपंच के लिए देश के सबसे बड़े व्यक्ति से लाइव बात करना एक गौरव का क्षण होता है। मेरे राजनीतिक जीवन का आज सबसे बड़ा दिन है। मेरे लिए यह एक लाइफ चेंजिंग एक्सपीरियंस था। जब मुझे पता चला कि पीएम मुझ से बात करने वाले हैं तो मैं रात भर सो नहीं सकी। लेकिन रियल में जब बात की तो वे बेहद आसान लगा। प्रधानमंत्री जी ने एक अभिवावक की तरह हमारी बातें सुनी और मेरे काम को सराहा यह मेरे लिए बेहद सुखद अनुभव था।
म25 अप्रैल से जब लॉकडाउन लगाया गया, इसके बाद हमने पूरे गांव को 8 दिनों के लिए हार्ड लॉकडाउन कर दिया। इसके अगले ही दिन से हमने पूरा गांव सोडियम डाई क्लोराइड से सैनिटाइज किया। इसके बाद दो जगहों पर सैनिटाइजेशन टनल लगाई गई्। जहां पर ज्यादा लोगों की आवाजाही रहती है। हमने बचत गुट से जुड़ी महिलाओं को मास्क बनाने के काम से जोड़ा और घर-घर सैनिटाइजर पहुंचाने का काम किया।फ
संक्रमण रोकने के लिए गांव के लोगों का मॉर्निंग और इवनिंग वाक बंद करवाया। इसे प्रभावी करने के लिए शाम में स्ट्रीट लाइट जल्दी बंद कर दी जाती है। इसका असर भी दिखा और अभी तक कोई भी कोरोना संक्रमित अभी तक गांव में नहीं मिला है। राशन की दुकानों को अल्टरनेटिव दिनों में खोला। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने के लिए समझाया।
मैं हर एक-दो दिन में पूरे गांव में लाउडस्पीकर लेकर घूमती हूं और लोगों से कहती हूं कि वे घरों में रहे और लोग मेरी बात मां भी रहे ह््ैं। मैं पीएम मोदी की सच्ची सिपाही हूं और मुझे उम्मीद है कि उनके मार्गदर्शन से हम कोरोना को हरा देंगे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *