ताज़ा खबरे
Home / pimpri / अमिताभ बच्चन फिल्मी मजदूरों को 1 लाख कूपन बांटे

अमिताभ बच्चन फिल्मी मजदूरों को 1 लाख कूपन बांटे


मुंबई: फिल्म इंडस्ट्रिज से जुडे लाखों मजदूरों के लिए अमिताभ बच्चन और सलमान खान मसीहा बनकर सामने प्रकट हुए है। सलमान खान 25 हजार मजदूरों को खाना और 6 करोड नगदी बांटी तो बीग बी ने 1 लाख मजदूरों के लिए अनाज खरीदने हेतू कूपन बांटे। लाउकडाउन के चलते फिल्म इंडस्ट्री के पूरी तरह से बंद होने और किसी भी तरह की शूटिंग नहीं होने से बॉलीवुड समेत देशभर की फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े मजदूरों की हालत बेहद खस्ता है। ऐसे में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने हाल ही में न सिर्फ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री, बल्कि देशभर के सात राज्यों के मजदूर यूनियन को भी खाने के एक लाख कूपन (हर कूपन की कीमत 1500 रुपये) देने का वादा किया है।
अमिताभ बच्चन ने मजदूरों के प्रति किये गये इस वायदे पर अमल करते हुए बॉलीवुड समेत सात राज्यों (तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश/तेलंगाना, केरल, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र) के छह अलग अलग संगठनों को कुल एक लाख डिजिटली बारकोडेड कूपन मुहैया करा दिये है। इन सभी कूपनों की अधिकतम वैलिडिटी तीन महीने की होगी। अमिताभ द्वारा मजदूरों के प्रति किये गये इस पहल में उन्हें सोनी टेलीविजन नेटवर्क और कल्याण ज्वैलर्स का सहयोग हासिल है।
ऑल इंडिया फिल्म एम्प्लॉइज फेडरेशन के अध्यक्ष अशोक दुबे ने इस बाद की पुष्टि करते हुए कहा, हमें एक लाख कूपन हासिल हो गये हैं, जिनमें से 35,000 मुम्बई और महाराष्ट्र स्थित फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज के मजदूरों के लिए दिये गये है।
उन्होंने कहा, अमिताभ बच्चन की दरियादिली की जितनी तारीफ की जाए कम है। उनकी इस पहल से अब एक लाख उन जरूरतमंद लोगों को मदद हासिल हो पाएगी, जो लॉकडाउन के चलते खाने और अपने परिवारों को चलाने के लिए भी मोहताज हो गये है।
सलमान फिर करेंगे मदद
अशोक दुबे ने सलमान खान द्वारा आर्थिक सहायता मुहैया कराने के बारे में एक और जानकारी दी. उन्होंने कहा, सलमान खान ने फेडरेशन के 25000 मजदूरों को आर्थिक सहायता पहुंचाने का वायदा किया था, जिनमें से 16000 मजदूरों में से हर एक के बैंक खाते में 3000 रुपये पहले ही आ गये थे। फेडरेशन की ओर से अब और 9000 मजदूरों के बैंक खातों के डिटेल्स भी सलमान खान को मुहैया करा दिये है। जल्द ही इन सभी के खातों में भी पैसे पहुंच जाएंगे. इसके अलावा, सलमान खान लगातार फेडरेशन के संपर्क में बने हुए हैं और मजदूरों को राशन कम पड़ने की सूरत में मदद करने के लिए तैयार है।

Check Also

मानसून में देरी,आयुक्त ने दिए पानी कटौति के संकेत

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के नागरिकों को पहले से ही एक दिन के बाद पानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *