ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पालिका आयुक्त की चूक, पिंपरी सब्जी मंडी में लाठीचार्ज

पालिका आयुक्त की चूक, पिंपरी सब्जी मंडी में लाठीचार्ज


पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा और पुलिस प्रशासन के बीच आपसी तालमेल के अभाव के कारण आज पिंपरी सब्जी मंडी में तडके जमा हजारों लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज करके खदेड दिया। स्थानीय राकांपा विधायक अण्णा बनसोडे को मंडी में आकर दोनों प्रशासनों से संपर्क करना पडा। अधिक फोर्स बुलाना पडा तब जाकर सब्जी लेने आयी भीड को काबू पाया गया।
पिंपरी पालिका आयुक्त श्रावण हर्डीकर के आदेशानुसार 11 से 14 अप्रैल तक शहर की सभी सब्जी मंडी, हाथगाडी, साप्ताहिक सब्जी बाजार आदि सब्जी बेचने पर रोक लगाया गया था। कल शाम को पालिका आयुक्त ने एक परिपत्रक जारी करते हुए 15 अप्रैल से 11 से 4 बजे तक सब्जी मंडी खोलने का आदेश जारी करते है। समाचार माध्यमों से यह बात आम जनता तक पहुंचती है। देर रात पालिका आयुक्त का दूसरा परिपत्रक जारी होता है कि 15 अप्रैल को सब्जी मंडी बंद रहेगी अथवा शहर में कहीं भी सब्जी विक्री नहीं होगी। सब्जी विक्री के लिए मंडी उपयुक्त जगह नहीं इसके लिए विकल्पिक खुली जगह, मैदान में सब्जी विक्री की व्यवस्था की जा रही है। अब इस दूसरे परिपत्रक की खबर आम जनता तक देर रात नहीं पहुंची। पुलिस विभाग ने भी हल्के में लिया।
आज 15 अप्रैल सुबह तडके 2 हजार से अधिक की तादाद में लोग पिंपरी भाजी मंडी सब्जी खरीदने पहुंचे। वहां केवल दो पुलिस कर्मी तैनात थे। इसकी खबर विधायक अण्णा बनसोडे को लगी और पिंपरी सब्जी मंडी पहुंचते है। पिंपरी पालिका और पुलिस आयुक्त को फोन करके जानकारी देते है। भारी संख्या में पुलिस फोर्स और पुलिस आरक्षित जवानों का आगमन होता है। पुलिस उपायुक्त स्मिता पाटिल, सहायक आयुक्त राम जाधव, वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक राजेंद्र निकालजे, सहायक निरिक्षक सुधीर चव्हाण ने भीड को हटाने का प्रयास किया और असफल रहे। फिर पुलिस आरक्षित दल के जवानों को आदेश दिया जाता है। जवान हल्का लाठीचार्ज करके भीड को खदेडने में सफल होते है।
आज की घटना की जवाबदेही किसकी है? पालिका आयुक्त श्रावण हर्डीकर द्धारा जारी दो परिपत्रक लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा किया। पुुलिस ने दूसरे परिपत्रक को गंभीरता से लेकर सुबह मंडी परिसर में भारी बंदोबस्त क्यों नहीं लगायी। क्या दोनों प्रशासनों के बीच तालमेल का अभाव रहा? ऐसे में आम जनता को बलि का बकरा क्यों बनाया गया? इन सवालों का जवाब दोनों प्रसासन प्रमुखों को देना होगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *