ताज़ा खबरे
Home / pimpri / बांद्रा स्टेशन पर उमडा जनसैलाब, पुलिस ने भांजी लाठियां

बांद्रा स्टेशन पर उमडा जनसैलाब, पुलिस ने भांजी लाठियां


मुंबई- लॉकडाउन 3 मई तक बढने की खबर मिलते ही हजारों की संख्या में लोग अपने गांव जाने के लिए बांद्रा रेलवे स्टेशन पर जुट गए। बांद्रा पहले से ही हॉटस्पॉट घोषित हो चुका है। जबकि रेलवे भी 3 मई तक कोई भी यात्री गाडी नहीं चलाने का एलान कर चुकी है। फिर हजारों लोगों का इस तरह जुटना क्या कोई साजिश के तहत हुआ। यह फिर भूख प्यास से परेशान लोग करो या मरो की स्थिति में आ गए है? प्रधानमंत्री ने फंसे मजदुरों के बारे में आज कुछ नहीं बोले। जिससे सबको मायूसी हुई। रेलवे बोर्ड तथा मीडिया द्धारा यह बताया जा रहा थे कि 15 अप्रैल से ट्रेनें चलेंगी। लोग आज तक शांत रहे लेकिन अब 3 मई तक शायद शांत बैठने की हालात में नहीं है।
नेताओं ने भी राजनीति रोटियां सेंक रहे है। चिंगारी की भडक नेताओं की ओर से होती आयी है। मजदुरों को लावारिस जैसे छोड दिया गया है। देश में लॉकडाउन मतलब तालाबंदी मतलब कामकाज ठप्प। हाथ में काम नहीं घर में अनाज नहीं, बच्चों को खिलाने को एक निवाला नहीं लोग करें तो क्या करें। सरकार की ओर से जो सहायता आती है वो आते आते दम तोड देती है। दिखावा के लिए कुछ बांटा जाता है कुछ अंदरखाना ढकेला जाता है। आज मुंबई में कहने को तो उत्तर भारतीय चेहरे वाले बडे बडे नेता है। अबू आजमी, कृपाशंकर सिंह, संजय सिंह लेकिन कोई भी अपने वोट बैंक को 3 मई तक न पाल नहीं सकते।
कोरोना के खतरे के कारण देशभर में लॉकडाउन लागू है। इस बीच मुंबई के हॉटस्पॉट बांद्रा में हजारों लोग सड़क पर उतर आए ह््ैं। इतने सारे लोगों के सड़क पर आने से कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ गया है। जानकारी के मुताबिक, ये लोग खाने की समस्या बता रहे हैं और घर भेजने की मांग कर रहे ह््ैं। कोरोना से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में इस कदर भीड़ का उमड़ना काफी डराने वाला है।
कहा जा रहा है कि भीड़ के रूप में जुटे ज्यादातर लोग दूसरे राज्यों के प्रवासी कामगार ह््ैं। ये लोग शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें यहां खाने-पीने की समस्या हो रही है इसलिए ये अपने घर जाना चाहते ह््ैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर इन लोगों को तितर-बितर कर दिया है।
21 दिन के लिए देश में लागू लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया अब देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि लोग लॉकडाउन को लंबा खिंचता देख घबरा गए और घर भेजने की मांग करने लगे।
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और मुख्यमंंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी मामले को लेकर ट्वीट किया. आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया, मबांद्रा स्टेशन की मौजूदा स्थिति, या यहां तक कि सूरत में दंगा भी हो रहा है, यह केंद्र सरकार द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए घर वापस जाने की व्यवस्था करने में सक्षम नहीं होने का एक परिणाम है. वे भोजन या आश्रय नहीं चाहते, वे घर वापस जाना चाहते है।
बीजेपी प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने आरोप लगाया है कि बांद्रा में 15 हजार लोग इकट्ठा हुए हैं. ये भयंकर षडयंत्र है मुंबई के बांद्रा में जामा मस्जिद के पास काफी संख्या में लोग एक जगह इकट्ठा हुए, घर वापस भेजे जाने की मांग कर रहे है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *