ताज़ा खबरे
Home / pimpri / महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढा

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढा

मुंबई- प्रधानमंत्री मोदी संग बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहने की घोषणा कर दी है। पंजाब और ओडिशा के बाद महाराष्ट्र ऐसा आदेश जारी करने वाला तीसरा राज्य बन गया है। उद्धव ठाकरे ने कहा लॉकडाउन पर अगला निर्णय 30 अप्रैल के बाद ही लिया जाएगा। बता दें कि मुंबई इस समय कोरोना का मुख्य केंद्र बिन्दु बन चुका है। जिससे निपटने के लिए शासन प्रशासन के पसीने छुट रहे है। अगर लॉकडाउन 14 अप्रैल को खुलता तो कोरोना के फैलाव को रोकना मुश्किल होगा। इसके अलावा पुणे समेत अन्य जिलों में भी कोरोना का संकट घटने की बजाय बढ ही रहा है। देश में कोरोना संक्रमित मामले में आज भी महाराष्ट्र नंबर वन पर चल रहा है। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढाने का निर्णय लेकर अधिकारिक घोषणा कर दी है।
इससे पहले ओडिशा और पंजाब के मुख्यमंत्री ने अपने अपने राज्यों में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था. लॉकडाउन बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य बना था।
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन बढ़ाने के बाद कहा था कि राज्य में 17 तक के लिए स्कूल और कॉलेज यानी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।
इसके अलावा राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल की अवधि तक ट्रेनों और हवाई सेवाओं को शुरू नहीं करने का आग्रह भी किया है।
देश में बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण
बता दें कि देश भर में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन नए नए मामले सामने आ रहे हैं. मौजूदा वक्त में देश में 4774 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं जिनमें से 642 लोग ठीक हो चुके है। कोरोना वायरस के कारण देश भर में 239 लोगों की मौत हो चुकी है।
गृह मंत्रालय की तरफ से शनिवार को पश्चिम बंगाल सरकार के मुख्य सचिव और डीजीपी को एक चिट्ठी भेजी गई है. चिट्ठी में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार को लॉकडाउन के जिन मापदंडों का पालन करने के लिए कहा गया था उनका पालन नहीं हो रहा है. चिट्ठी में जिक्र किया गया है कि कोलकाता के कई हिस्सों में गैर जरूरी सामानों के लिए भी लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। इसके अलावा धार्मिक आयोजनों के लिए भी भीड़ जमा होने दी जा रही है. राशन वितरण भी तय प्रक्रिया के मुताबिक नहीं किया जा रहा है

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *