ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पंजाब में 1 मई तक लॉकडाउन

पंजाब में 1 मई तक लॉकडाउन


चंडीगढ़- कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में 1 मई तक कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला किया है। पंजाब में कोरोना के अब तक कुल 130 मामले सामने आए ह््ैं। इनमें से 4 जहां पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, वहीं अब तक 10 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।
पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य में मास्क पहनना भी गुरुवार से ही अनिवार्य कर दिया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा, ङ्गपंजाब में अब मास्क पहनना अनिवार्य है। जब भी आप किसी आपात स्थिति में या आवश्यक वस्तुओं के लिए घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहने्ं।
लॉकडाउन से सख्त होगा 1 मई तक चलने वाला कर्फ्यू
पंजाब के 17 जिले अब तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके ह््ैं। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन को 1 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार का मानना है कि यही एक तरीका है जिससे वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन को रोका जा सकता है। हालांकि राज्य में 1 मई तक चलने वाली बंदी लॉकडाउन से सख्त होगी और इसमें लोगों को आपात स्थित के अलावा किसी भी हाल में घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। सरकार जरूरी चीजों की आपूर्ति ऑनलाइन डिलिवरी के माध्यम से सुनिश्चित करेगी।
मोहाली के जवाहरपुर गांव में ही 32 कोरोना मरीज
पंजाब में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा साहिबजादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) प्रभावित हुआ है। यहां के डेरा बस्सी कस्बे स्थित जवाहरपुर गांव से ही अकेले 32 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके ह््ैं। मोहाली में अब तक 41 कोरोना मरीज मिल चुके ह््ैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *