ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / यूपी में लॉकडाउन तोडा तो लगेगा रासुका

यूपी में लॉकडाउन तोडा तो लगेगा रासुका

लखनऊ-कोरोना महामारी की मार दूसरी तर5फ लॉकडाउन से भूखमरी की मार तीसरी ओर घर से बाहर निकले तो पुलिस की रासुका से जेल जाने का डर आखिर जनता करे तो क्या करें। यूपी की योगी सरकार ने आज क्रूरता का परिचय देते हुए एलान किया है कि अगर किसी ने लॉकडाउन तोडते पकडा गया तो उस पर राष्ट्र द्रोह के तहत रासुका लगाया जाएगा। जनता को कंट्रोल करने के लिए क्या योगी के पास यही एकमात्र विकल्प बचा था?
        लॉकडाउन के दौरान यूपी के कई हिस्सों में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की घटना सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब ऐसे उपद्रवियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि प्रदेश में किसी भी स्थान पर पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वाले लोगों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाए्।
सीएम योगी का यह फैसला पश्चिम यूपी के कुछ जिलों में पुलिसकर्मियों से हुई मारपीट की घटना के बाद आया है। इससे पहले 1 अप्रैल को यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने के लिए मना करने पर कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था।

पुलिस चौकी में हुआ था हमला
इन लोगों ने यहां की मोरना पुलिस चौकी के एसआई समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला किया था। हमले में चौकी प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
देश में कहां कितने कोरोना मरीज, पूरी लिस्ट

स्वास्थ्यकर्मियों के साथ भी हो रही अभद्रता
लॉकडाउन के दौरान यूपी समेत अन्य राज्यों में पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता के कई मामले सामने आ चुके ह््ैं। इससे पहले दिल्ली में रेलवे के एक हॉस्टल में क्वॉरंटीन में रखे गए कुछ लोगों ने चिकित्सकों और रेलवे पुलिस के अफसरों के साथ अभद्रता की थी। इसके अलावा हाल ही में मध्य प्रदेश में भी कोरोना की जांच करने गए कुछ चिकित्सकों के साथ मारपीट का मामला भी सामने आया था।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *