ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / यूपी में कोरोना से पहली मौत, देश में कम उम्र की पहली मौत

यूपी में कोरोना से पहली मौत, देश में कम उम्र की पहली मौत

गोरखपुर/बस्ती- यूपी में मुख्यमंत्री योगीनाथ के गृहक्षेत्र गोरखपुर में पहली कोरोना से पहली मौत हुई है। सबसे आश्‍चर्य की बात यह है कि अब तक बुजुर्गों की मौत कोरना वायरस से हुई लेकिन देश में पहली बार किसी 25 वर्षीय युवक की मौत हुई है। मतलब कोरोना ना जात पात धर्म मजहब और उम्र नहीं देख रहा जिसे पाता है लीलने का काम कर रहा है। अब तो छोटे बच्चों में भी कोरोना संक्रमण के लक्ष्ण दिखाई देने लगे है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आते ही गोरखपुर से लेकर बस्ती तक हड़कंप मच गया है। गोरखपुर में 25 साल के जिस कोरोना संक्रमित युवक की मौत हुई थी वह बस्ती का रहने वाला था। इसी के साथ इतनी कम उम्र के कोरोना मरीज की मौत का यह देश में पहला मामला है। बता दें कि अभी तक ज्यादातर बुजुर्गों में ही कोरोना के संक्रमण और मौत के मामले सामने आए ह््ैं। गोरखपुर में जिस कोरोना मरीज की मौत हुई वह मात्र 25 साल का था। यह देश में सबसे कम उम्र के कोरोना मरीज की मौत का पहला मामला है। इससे पहले बिहार के पटना में सबसे कम उम्र के व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया था। यहां 38 साल के एक मरीज की संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। बच्चों में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

भारत में बढ़ते कोरोना के आंकड़ों में सबसे ज्यादा चिंताजनक यह है कि अब बच्चों तक यह संक्रमण पहुंच रहा है। मध्य प्रदेश में आज 20 नए मामले सामने आए ह््ैं। इनमें से 19 इंदौर से हैं और एक खरगौन से। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इंदौर में 9 मरीज एक ही परिवार से ह््ैं। इंदौर के तंजीम नगर में रहने वाले इस परिवार के 3 बच्चों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इनकी उम्र 3, 5 और 8 साल है। इससे पहले कर्नाटक में एक 10 महीने की बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई्। केजीएमयू लखनऊ से रिपोर्ट कंफर्म होते ही गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उन सभी डॉक्टरों, पैरामेडिक्स और तीमारदारों को क्वारंटीन कर दिया है जो मरीज के संपर्क में आए थे। बता दें कि युवक की मौत सोमवार को हुई थी। तब उसके सैंपल लखनऊ स्थित केजीएमयू भेजे गए थे। आज रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। मृतक गोरखपुर और बस्ती में जिस-जिस के संपर्क में आया था, उनकी तलाशी की जा रही है। उन सभी को ढूंढकर क्वारंटीन में भेजा जाएगा। मेडिकल स्टाफ पहले ही आइसोलेट किया जा चुका है। बस्ती में इलाका सील, घरों से न निकलने की सख्त हिदायत मृतक बस्ती के गांधी नगर के रहने वाला है। मेडिकल कॉलेज में आने से पहले बस्ती के जिला अस्पताल में 7 दिन तक भर्ती रहा था। ऐसे में वहां भी हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी मिलते ही गांधीनगर इलाके को सील कर दिया गया है। इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को घर से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। जिला अस्पताल में मरीज को देखने वाले डॉक्टरों और स्टाफ को आइसोलेट किया जाएगा। वहीं और जो लोग मृतक के संपर्क में आए हैं उन्हें भी ढूंढकर क्वारंटीन में भेजा जाएगा। यह भी चर्चा है कि युवक कुछ समय पहले ही विदेश से लौटा था।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *