ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 10 में से 3 पलायन मजदूर संग कोरोना, केंद्र की रिपोर्ट से हाहाकार

10 में से 3 पलायन मजदूर संग कोरोना, केंद्र की रिपोर्ट से हाहाकार

नयी दिल्ली – आज सुप्रिम कोर्ट के कहने पर केंद्र सरकार ने कोरोना के बारे में जो रिपोर्ट चौंकाने वाली दी है उससे गांव के लोगों के होश उड जाएंगे। केंद्र की रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के महानगरों से जो मजदूर पलायन कर रहे है उसमें से 10 में से 3 लोग कोरोना को लेकर जा रहे है।
     केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को यह जानकारी दी है कि जो लोग शहर से गांवों की तरफ जा रहे हैं 10 में से कम से कम तीन लोग कोरोना वायरस लेकर गांव पहुंच सकते हैं। महाधिवक्ता तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि 28 लाख लोगों की एयरपोर्ट और बंदरगाहों पर जांच हुई है. लगभग 3.5 लाखों पर कड़ी नजर रखी जा रही ह1। लगभग 22.88 लाख लोग दूसरे राज्यों से मजदूरी के लिए आये लोग है जिन्हें खाना और रहने के लिए जगह दी जा रही है उन्हें दूसरे राज्यों में जाने से रोक दिया गया है।
इस सुनवाई में केंद्री गृह मंत्रालय के सचिव ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस सुनवाई में हिस्सा लिया. उन्होंने बताया कि हमारे पास जो सूचना है उसके आधार पर लगभग 6.63 लाख लोगों को रहने के लिए जगह दी गयी है और अब सड़क पर घर जाने के लिए कोई मजदूर नहीं है, उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि कोई मजदूर घर जाने केलिए रास्ते में नहीं है।
महाधिवक्ता ने कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सबसे बड़ी परेशानी जो आ रही है वह फेक न्यूज की है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा है कि जो लोग भी इस तरह के फेक न्यूज फैला रहे हैं उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमे चलाइये। सुप्रीम कोर्ट को जवाब देते हुए महाधिवक्ता ने कहा है कि फेक न्यूज को कम करने के लिए अलग से एक यूनिट बनी है जो स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव देख रहे हैं इसके साथ हेल्थ एक्सपर्ट और एम्स के सीनियर डॉक्टर भी हैं जो सारे सवालों को जवाब दे रहे हैं ताकि अफवाह ना फेले और लोगों को उनके सवालों का जवाब मिल जाए।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *