ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे में ड्रोन से निगरानी, 70 हजार मजदूर शेल्टर होम में

पुणे में ड्रोन से निगरानी, 70 हजार मजदूर शेल्टर होम में

मुंबई/पुणे- महाराष्ट्र में तालाबंदी और कर्फ्यू को झेल रहे लोगों की हालात अब खराब होती जा रही है। जो मजदुर सरकार की अपील पर रुके है। उनके खाने पीने के लाले पडने लगे है। हरदिन नए मरीजों का मिलना इस बात का संकेत दे रहा है कि तालाबंदी लंबे समय चल सकता है। पुणे की बात करें तो यहां ड्रोन कैमरा से निगरानी रखी जा रही है। अगर कोई भीड करता नजर आया तो पुलिस तुरंत एक्शन में आ जाती है। अपराधी की तरह सलुक करती है। वहीं आंकडे बता रहे है कि राज्य में कुल 70 हजार मजदुर शेल्टर होम की शरण में है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के हालत बिगड़ते जा रहे ह््ैं। संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। महाराष्ट्र में पिछले आठ दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है। बावजूद इसके हालात नियंत्रित नहीं हो पा रहे ह््ैं। मंगलवार सुबह संक्रमण के पांच नए केस सामने आए्। इसमें एक मुंबई में, दो पुणे और दो बुलढाना के केस ह््ैं। इसे मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 225 तक पहुंच गई है। वहीं, राज्य में संक्रमण से 10 लोगों की जान जा चुकी है। पुणे में एक संक्रमित की मौत के बाद ड्रोन से निगरानी सोमवार को पुणे में 52 वर्षीय एक मरीज को कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी। उसे डायबीटीज और हाइपरटेंशन की भी शिकायत थी। इसके बाद पुणे प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। लोगों को सख्ती से लॉकडाउन का पालन करने की बात कही है। साथ ही, कई इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जा रही है। पुणे में अब तक संक्रमण के 45 केस सामने आ चुके ह््ैं। इस बीच, मजदूरों का पलायन रोकने के लिए राज्य सरकार ने 262 राहत शिविर शुरू किए ह््ैं। इनमें करीब 70 हजार प्रवासी दिहाड़ी मजदूरों को रखा गया है। राज्य सरकार का कहना है कि मजदूरों के स्वास्थ्य की लगातार जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी भी मजदूरों से कहा है कि राज्य की सीमाएं सील हैं, इसलिए कहीं न जाए्ं। उन्होंने यह भी कहा कि किसी को दिक्कत नहीं होगी। सरकार पूरा इंतजाम कर रही है। चार संक्रमित मिलने के बाद मुंबई का वर्ली कोलीवाडा इलाका सील महाराष्ट्र में मुंबई कोरोना का एपीसेंटर बना हुआ है। सिर्फ मुंबई में अब तक संक्रमित आठ लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमितों की संख्या भी 93 तक पहुंच गई है। दक्षिण मुंबई के वर्ली कोलीवाडा इलाके में कोरोना संक्रमित चार मरीज मिले ह््ैं। इसके बाद पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है। पूरे इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है। मुख्यमंत्री उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे इस इलाके से विधायक ह््ैं। कोलीवाडा इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है।

फालतू खर्च से बचें लोग: शरद पवार राकांपा प्रमुख नेता शरद पवार ने सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से जनता से कहा है कि यह मुश्किल दौर है। आने वाला समय और अधिक मुश्किल हो सकता है। इसलिए पैसे की अहमियत समझिए, फालतू खर्च से बचिए्। पुणे में मनसे कार्यकर्ताओं ने लोगों को खाना बांटा। संक्रमण से मरे लोगों के दाह संस्कार का आदेश वापस लिया गया बीएमसी ने सोमवार को कोरोना संक्रमण से मरे लोगों के अंतिम संस्कार को लेकर एक आदेश जारी किया था, जिसे वापस ले लिया। इसमें बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी ने कहा था कि धर्म की मान्यताओं से अलग संक्रमण से मरने वालों का दाह संस्कार ही किया जाएगा। आदेश में यह भी कहा था कि अगर कोई मृत व्यक्ति को दफनाना चाहता है तो उसे बीएमसी क्षेत्र के बाहर जाना होगा। हालांकि, एक घंटे बाद अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने ट्वीट कर बताया कि इस आदेश को वापस ले लिया गया है।्।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *