ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे, मुंबई समेत 4 महानगरों में क्लीनिक,मेडिकल स्टोर,लैब बंद

पुणे, मुंबई समेत 4 महानगरों में क्लीनिक,मेडिकल स्टोर,लैब बंद

मुंबई- महाराष्ट्र में पुणे और मुंबई के रास्ते प्रवेश हुए कोरोना का प्रकोप शांत होने का नाम नहीं ले रहा। आम हो या खास सबको लील रहा है। मुंबई में 4 डॉक्टरों के पॉजिटिव निकलने से मेडिकल क्षेत्र में हाहाकार मच गया है। पुणे, मुंबई, औरंगाबाद, नागपुर के प्रायवेट क्लीनिक, मेडिकल स्टोर, पॅथॉलाजी लैब को डॉक्टरों ने बंद कर दिए है। इससे हालात और खराब होने की आहट सुनायी दे रही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रायवेट हॉस्पिटल, डॉक्टरों से अपील की है कि इस संकट की घडी में सरकार का साथ दें जनता की सेवा में आगे आएं। लेकिन ऐसा लगता है कि धरती के भगवान भी अपनी जान जोखिम में डालना नही चाहता। डॉक्टरों की मनमानी पर अंकुश नहीं लगाया गया तो अन्य महानरगरों के डॉक्टर भी इस राह पर चल पडेंगे। इससे सरकारी डॉक्टरों का हौसला भी टूटेगा। अगर कोई ऐसा कर रहा है तो सरकार फौरन उसका मेडिकल लाइसेंस स्थायी रुप से रद्द करना चाहिए।
      महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोनावायरस के 6 नए मामले सामने आए्। इसके साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 162 हो गई है। हालांकि, केंद्र सरकार के मुताबिक, यह आंकड़ा 177 हो गया है। इससे पहले, गुरुवार शाम से शुक्रवार शाम तक राज्य में 28 नए कोरोना के मामले सामने आए थे। उधर, कोरोना का डर प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे डॉक्टरों में भी देखा जा रहा है। मुंबई, पुणे, नागपुर और औरंगाबाद में निजी क्लीनिक के अलावा मेडिकल स्टोर, पैथोलॉजी लैब और सोनोग्राफी सेंटर भी बंद कर दिए गए ह््ैं।
इससे पहले शनिवार तड़के पैदल चलकर मुंबई से गुजरात जा रहे सात मजदूरों को मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर एक टैंपों ने कुचल दिया है। इसमें चार की मौत हो गई और तीन की हालत गंभीर है। रोजी-रोटी पर संकट खड़ा होने के चलते यह मजदूर पैदल ही घर के लिए निकल पड़े थे। इससे पहले, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए लोगों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि हम कोरोना संक्रमण के तीसरे स्टेज के करीब पहुंच गए ह््ैं। इसलिए ज्यादा सजग और संयमित रहने की जरूरत है। अगले 15-20 दिन हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण ह््ैं। उन्होंने आगे कहा- दूसरे राज्यों के मजदूर महाराष्ट्र से जाएं नहीं, जहां हैं वहीं रहे्ं। बता दें कि सरकार ने सोमवार से ही पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया था।
डर के कारण डॉक्टरों ने प्राइवेट क्लीनिक बंद किए
मुंबई के कई इलाकों में निजी डॉक्टरों ने अपने क्लीनिक बंद कर दिए ह््ैं। मीरा-भाईंदर समेत कई इलाकों में 30-40% निजी क्लीनिक बंद ह््ैं। झोपड़पट्टी वाले इलाकों में यह अनुपात 75% तक है। मुंबई में आरएनपी पार्क के विपिन उपाध्याय बताते हैं कि तीन दिन पहले उन्हें अपनी भाभी की सोनोग्राफी कराने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ी। साहिल मिश्र बताते हैं कि पेणकरपाडा, काशिगांव, मासाचापाडा, मीरा-गांवठण के लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *