ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / दिल्ली के स्कुल नाइट शेल्टर में तब्दील, केजरीवाल सरकार निकली सबसे आगे

दिल्ली के स्कुल नाइट शेल्टर में तब्दील, केजरीवाल सरकार निकली सबसे आगे

नई दिल्ली: कोरोन संकट से लडने में केजरीवाल सरकार अन्य राज्य सरकारों से दो कदम आग निकल चुकी है। घर घर दिल्लीवालों को जीवनोपयोगी वस्तुओं को पहूंचाने और गरीबों को मुफ्त भोजन देने के बाद अब बेघरों और पलायन कर रहे लोगों के लिए केजरीवाल सरकार ने अपने सरकारी स्कुलों को नाइट शेल्टर में तब्दील कर दी है। स्कुल बंद है इन स्कुलों में बेघरों बेसहारा लोगों को शरण दी जाएगी और भोजन की व्यवस्था की जाएगी। केजरीवाल के इस साहसी व जनतहित कामों की सराहना देशभर में हो रही है। केजरीवाल सरकार का आदर्श लेकर अन्य राज्य सरकारों को भी ऐसे ही कार्य करने की जरुरत है जो सीधे लोगों को राहत देने वाली साबित हो।
     कोरोनावायरस के चलते पूरे देशभर में लॉकडाउन किया गया है. इसी बीच मजदूरों का पलायन एक बड़ी समस्या बनकर सामने आ रही है. इन दिहाड़ी मजदूरों के लिए लॉकडाउन बड़ी समस्या बन गई है और इनका रोजी रोटी खत्म हो गया है. अब ये अपने घरों की तरफ लौटने को मजबूर हैं.
अब दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार खाने और रहने के लिए इंतजाम कर रही है और लगातार अपील कर रही है कि आपको दिल्ली छोड़कर जाने की जरूरत नहीं और यदि ऐसा करते हैं तो कोरोना के खतरा रहेगा. उन्होंने कहा,”हमने बहुत सारे स्कूलों में खाना खिलाना शुरू किया है,आज दोपहर 568 स्कूलों में खाना खिलाया जाएगा. जिन लोगों के पास खाना
नहीं है या फिर बेघर हैं वो अपने पास के स्कूल में आकर खाना खा सकते हैं. हम स्कूलों को नाइट शेल्टर में बदल रहे हैं.”
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा कि लॉकडाउन का पालन करें, बाहर निकलने में कोरोना का पूरा खतरा. उन्होंने कहा,” दिल्ली सरकार की क़रीब 100 और उत्तर प्रदेश सरकार की क़रीब 200 बसें दिल्ली से पैदल जाने की कोशिश कर रहे लोगों को लेकर जा रही है. फिर भी सभी से मेरी अपील है कि लॉकडाउन का पालन करें. कोरोना का असर नियंत्रित रखने के लिए यही समाधान है. बाहर निकलने में कोरोना का पूरा ख़तरा है.”

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *