ताज़ा खबरे
Home / pimpri / कोरोना की लडाई में शिर्डी ट्रस्ट ने दिए 51 करोड

कोरोना की लडाई में शिर्डी ट्रस्ट ने दिए 51 करोड


नई दिल्लीः कोरोना की इस लडाई में बडी बडी हस्तियां मदद के हाथ बढायी है। फिल्मी हस्तियां, क्रिकेट जगत, उद्योगजगत, राजनीतिक क्षेत्र से दान देने की बरसात होने लगी है। लेकिन शिर्डी संस्थान ट्रस्ट इस मामले में सबसे आगे निकलते हुए 51 करोड रुपये का दान मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दिया है।
      कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक तरफ लोग घरों में सहकर सहयोग दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ लोग आगे आकर सरकार को आर्थिक मदद भी दे रहे हैं. कई खेल और फिल्मी सितारों ने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्रियों के राहत कोष में पैसे दान किए हैं. अब इसी कड़ी में शिरडी साईं ट्रस्ट भी आगे आया है. कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए शिरडी साईं संस्थान राज्य सरकार को 51 करोड़ रुपये दान करेगी. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इससे बड़ी मदद मिलेगी. बता दें कि शिरडी साईं ट्रस्ट में हर साल करोड़ों रुपये का चंदा चढ़ता है.
पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित 130 लोगों के मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन घोषित होने से पहले ही शिरडी में लोगों के आने पर पाबंदी लगा दी थी.
बता दें कि देश में कोरोना वायरस के संकट के कारण लोगों को भारी परेशानी हो रही है. देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू हो चुका है और कई राज्य सरकारों ने पहले ही लॉकडाउन का एलान कर दिया था. महाराष्ट्र के भी कई शहरों में पीएम मोदी के एलान करने से पहले ही लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी थी जिसमें मुंबई, पुणे, नागपुर और पिंपरी चिंचवड़ जैसे शहरों के नाम शामिल हैं.
आपको ध्यान रहे कि बॉलीवुड-टॉलीवुड और टीवी जगत की कई सिलेब्रिटीज ने भी इस महामारी से लड़ने के लिए अपना योगदान दिया है और अलग अलग फंड में राहत राशि का सहयोग दिया है. साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने 50 लाख इस महामारी से लड़ने के लिए दान करने का एलान किया है. इसके अलावा प्रभास ने इसके लिए 4 करोड़ रुपये दान देने की घोषणा की है. वहीं चिरंजीवी ने 1 करोड़, महेश बाबू ने 1 करोड़ रुपये दिए हैं. पवन कल्याण ने 2 करोड़ रुपये इस संकट से निपटने के लिए देने की बात कही है.
वहीं एक्टर और टीवी कलाकार कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपये देने का एलान किया है तो राम चरण ने 70 लाख रुपये देने का एलान किया है. इसके अलावा खेल जगत से बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु ने 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *