ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / कोरोना ने कराया भाई के हाथों भाई की हत्या

कोरोना ने कराया भाई के हाथों भाई की हत्या

मुंबई-कोरोना की वजह से देश में पहला मर्डर की घटना मुंबई के कांदिवली परिसर में हुआ। पुणे में काम करने वाले छोटा भाई कोरोना के डर से पुणे से मुंबई अपने बडे भाई के पास रहने गया था ताकि वहां सुरिक्षत रहे। लेकिन मौत कहां पीछा छोडने वाली थी। कोरोना की वजह से दोनों भाईयों में झगडा हुआ और बडे भाई के हाथों छोटे भाई की हत्या हो गई। क्या है पूरा मामला आओ जानते है।
        कोरोना के डर से पुणे से भागकर कांदिवली (पूर्व) के समता नगर पुलिस स्टेशन अंतर्गत पोइसर स्थित पशुपति दुबे चॉल में रहने आए 21 साल के छोटे भाई की बड़े भाई ने बुधवार को हत्या कर दी। वारदात की वजह लॉकडाउन के बीच छोटे भाई दुर्गेश का घर से बाहर चले जाना बताया जा रहा है।समता नगर पुलिस के अनुसार, बड़ा भाई राजेश और उसकी पत्नी बच्चों के साथ पोइसर में रहते हैं। राजेश सैलून में काम करता है, जबकि उसका छोटा भाई दुर्गेश पुणे में प्राइवेट कंपनी में जॉब करता था। पुणे में फैल रहे कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण से दुर्गेश डर गया और उसने पुणे से मुंबई का रुख किया। दुर्गेश पुणे से कांदिवली स्थित अपने बड़े भाई राजेश के पास आ गया।
कानून इस हत्या पर क्या सजा देगा क्योकि बड़े भाई ने तो लॉक डाऊन का पालन करवाने के लिए समझाया नही समझा तो किस्सा ही खत्म कर दिया ।
पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से दुर्गेश को राजेश घर से बाहर जाने से मना करता था। राजेश और उसकी पत्नी बुधवार दोपहर सब्जी-भाजी लेने के लिए घर से बाहर गए थे। वापस आने पर दुर्गेश और राजेश के बीच धारा 144 का उल्लंघन करने को लेकर बहस हो गई्। राजेश अपने भाई दुर्गेश को घर से बाहर जाने पर मना करता था।इसी बात को लेकर देखते ही देखते दोनों भाई आपस में लड़ने लगे और आरोप है कि उस दौरान राजेश ने घर में रखे चाकू से छोटे भाई दुर्गेश पर जानलेवा हमला कर दिया। इस वारदात में दुर्गेश गंभीर रूप से जख्मी हो गया और उसकी अस्पताल में मौत हो गई्।समता नगर पुलिस के सीनियर पीआई राजू कस्बे के अनुसार, 28 वर्षीय आरोपी राजेश ठाकुर के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर घटना की जांच कर रही है। लॉकडाउन की वजह से देश में यह हत्या का पहला मामला है।

सायकायट्रिस्ट का क्या है कहना
सायकायट्रिस्ट (मुंबई) डॉ.हरीश शेट्टी ने इस बारे में कहा- मौजूदा हालात में कई लोग एंजायटी के शिकार हो रहे ह््ैं। लोगों में डिप्रेशन भी बढ़ रहा है। इस वजह से वे अग्रेसिव होकर इस तरीके के हिंसक कदम उठा रहे ह््ैं। कोशिश करें कि मौजूदा परिस्थिति को समझते हुए खुद को संतुलित रखे्ं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *