ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / कोरोना वीरों को 50 लाख का बीमा, 80 करोड लोगों को मुफ्त अनाज

कोरोना वीरों को 50 लाख का बीमा, 80 करोड लोगों को मुफ्त अनाज

नई दिल्ली- कोरोना महामारी के संकट की घडी में देशहित में राहत कार्यों में लगे वीरों को केंद्र सरकार ने 50 लाख रुपये का वीमा घोषित किया। साथ ही 80 करोड लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 3 महिने तक 5 किलो गेंहू 5 किलो चावल अतिक्ति दिया जाएगा। साथ ही 1 किलो दाल भी दी जाएगी। ऐसी घोषणा आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की। कोरोना संकट से निकलने के लिए वित्त मंत्री ने एक लाख 70 हजार करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सरकार किसी गरीब को भूखा सोने नहीं देगी। कोरोनावायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया था। इससे जनजीवन और आर्थिक गतिविधियां ठहर गई ह््ैं।
वित्त मंत्री के ऐलान
    लॉकडाउन से प्रभावित गरीबों की मदद की जाएगी। जिन लोगों को तुरंत मदद की जरूरत है, उन्हें राहत दी जाएगी। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना लाई जाएगी।
    प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ गरीब लोगों को 3 महीने तक 5 किलो गेहूं या 5 किलो चावल अतिरिक्त दिया जाएगा। इसके अलावा एक किलो दाल भी दी जाएगी।
24 मार्च को भी सीतारमण ने कई घोषणाएं की थी
इससे पहले मंगलवार को सीतारमण ने मंत्रालय के अफसरों के साथ मौजूदा हालात पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा था कि अगले तीन महीने तक किसी भी एटीएम से पैसे निकालने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। बैंक खातों में मिनिमम बैलेंस रखने की शर्त को भी खत्म कर दिया गया है। इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने और पैन-आधार लिंक करने की तारीख भी 30 जून तक बढ़ा दी गई है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *