ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे में कोरोना के 5 मरीज मिले, शहर में खौफ का माहौल

पुणे में कोरोना के 5 मरीज मिले, शहर में खौफ का माहौल

पुणे. कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या महाराष्ट्र में बढ़कर अब पांच हो गई है। मंगलवार को दुबई से एक युवती और ड्राइवर में संक्रमण की पुष्टि हुई है। युवती पहले से पीड़ित एक दंपती की बेटी है। इसके अलावा दुबई से लौटा यवतमाल का एक शख्स भी इससे पीड़ित हुआ है। सभी पुणे के नायडू हॉस्पिटल में भर्ती हैं।
जांच में सामने आया है कि ये सभी एक मार्च को दुबई से मुंबई लौटे थे। जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने मंगलवार को कहा कि सभी पांचों का स्वास्थ्य स्थिर है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि उन्हें बुखार, गले में खराश और सिरदर्द है लेकिन  वे ठीक हो रहे हैं।
एक कार में यात्रा करने वाले तीन संक्रमित27 वर्षीय युवती सिंहगढ़ रोड इलाके की रहने वाली है और 43 वर्षीय कैब चालक पुणे के मंजरी बुद्रुक का रहने वाला है। ड्राइवर अपनी कार में युवती को लेकर उनके घर छोड़ने गया था। जबकि एक अन्य शख्स इसी कार में बैठा एक सहयात्री है।
नियम तोड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाईपांच मामलों के सामने आने के बाद जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने कहा,’हम लोगों से कहेंगे कि सार्वजिनक स्थानों पर जाने से बचे। जिला प्रशासन ने सार्वजनिक कार्यक्रमों को आयोजित करने वालों के लिए एडवाइजरी जारी की है। अगर वे इसका उल्लंघन करेंगे तो उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लोगों से अपील की गई है कि वे सिनेमाघरों जैसे सार्वजनिक स्थलों पर जाने से बचें।अगर किसी में खांसी, बुखार या जुखाम जैसे कोई लक्षण नजर आ रहे हैं तो वे तुरंत सम्बंधित हॉस्पिटल में संपर्क करें। पुणे में 21 स्थानों पर 207 बेड कोरोना पीड़ितों के लिए तैयार किए हैं। 
दुबई से लौटे अन्य 36 यात्री के टेस्ट निगेटिवराज्य निगरानी अधिकारी प्रदीप आवटे ने बताया कि 40 सदस्यों के दलों में शामिल अन्य 36 लोगों की जांच भी की गई है। किसी में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। ये सभी एक मार्च को मुंबई लौटे थे। फिलहाल सभी पर निगरानी रखी जा रही है। इनमें से 3 कर्णाटक के बेलगावी के रहने वाले हैं। अन्य मुंबई, पुणे, पिंपरी चिंचवाड़, ठाणे, अहमदनगर, बीड, नागपुर, रायगढ़ और यवतमाल के रहने वाले हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *