ताज़ा खबरे
Home / pimpri / प्राधिकरण के उड्डान पुल का महापौर ने किया उद्घाटन, प्राधिकरण बेखबर

प्राधिकरण के उड्डान पुल का महापौर ने किया उद्घाटन, प्राधिकरण बेखबर

महापौर ने प्रोटोकॉल और राजशिष्टाचार का नहीं की पालन -नाना काटे

निरिक्षण करने गए और उद्घाटन करके आए-नानदेव ढाके

पिंपरी- श्रेय और वाहवाही लूटने की होड़ में आज महापौर उषा माई ढोरे ने प्राधिकरण की ओर से निर्माण उड्डान पुल का उद्घाटन करके आम जनता के हवाले किया। इस उद्घाटन से प्राधिकरण बेखबर रही। उसको कानों कान खबर नहीं लगी तो मनपा के किसी भी पार्टी के गुटनेताओं को न बुलाकर प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। भाजपा का एक पदाधिकारी ने कहा कि निरिक्षण करने गए थे और उद्घाटन करके आ आए। विरोधियों ने महापौर पर आरोप लगाया कि वो राजशिष्टाचार धर्म का पालन नहीं की।

आओ विस्तार से समझाते हैं कि आखिर माजरा क्या है? प्राधिकरण के खर्च से तैयार जगताप डेअरी चौक पर स्थित उड्डान पुल का काम अभी अधूरा था। उधर पालिका में विरोधी नेता नाना काटे उद्घाटन के लिए प्राधिकरण के सीओ और उपमुख्यमंत्री अजित पवार को पत्र देकर तारिख तय करने में व्यस्त थे। इसकी भनक भाजपाईयों को लगी। इसी का फायदा उठाते हुए आज महापौर माई ढोेरे ने पुला का उद्घाटन करके आवागमन के लिए जनता के हवाले की।  पूरी तरह पुल बनकर तैयार नहीं, विद्युत तार लटक रहा है,पुल के दोनों बाजू रेती, छोटे कंकड का बिखराव है। पुल का रंग रोगन होना बाकी है। ऐसे में उदघाटन करना क्या उचित था? अगर कोई दुर्घटना हो जाए तो उसकी जिम्मेदारी किसकी होगी? उद्घाटन के वक्त स्थानीय नगरसेवक शत्रुघ्न काटे, निर्मला कुटे, ममता गायकवाड, पूर्व नगरसेवक विनायक गायकवाड, आरती चौंधे आदि मान्यवर उपस्थित थे।        यह सत्य है कि औंध से कालेवाडी, थेरगांव और रहाटणी की ओर जाने वाले वाहनों को भारी परेशानी से गुजरना पडता था। पुल के काम में विलंब हुआ यह भी इंकार नहीं किया जा सकता। प्राधिकरण प्रशासन को कई बार सत्ताधारी भाजपा यथाशीघ्र काम पूरा करने का ध्यानाकर्षण पत्र भी दिया। मगर बैलगाडी की रफ्तार से हो रहे पुल निर्माण कार्य से नागरिकों की परेशानी का पारा सातवें आसमान में चढ़ गया था।

नाना काटे ने क्या कहा?  पिंपरी चिंचवड मनपा के विरोधी नेता नाना काटे ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि महापौर ने प्रोटोकॉल का पालन नहीं की। किसी पार्टी के गुटनेता को नहीं बुलाई। इस बारे में कोई मीटिंग या कार्यक्रम तय निमंत्रण पत्रिका नहीं दी गई। पुणे के पालकमंत्री अजित पवार अगले सप्ताह शहर के कई विकास कामों का उद्घाटन, भूमिपूजन करने आ रहे थे। इस पुल का उद्घाटन पालकमंत्री के हाथों होना था। इसकी भनक पालिका में सत्ताधारी भाजपा को लगी और आनन फानन में उद्घाटन कर दिया। इस उद्घाटन में प्राधिकारण का एक भी अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित नहीं था। उनको इस बारे में कोई खबर नहीं। कम से कम राजशिष्टाचार धर्म का पालन महापौर को करना चाहिए था। दूसरे के काम का उद्घाटन करके श्रेय लूटना भाजपाईयों की पुरानी आदत है। पिछले तीन सालों में भाजपा ने शहर में एक भी नए पुल का निर्माण नहीं कर सकी। जो पुल बनकर तैयार हुआ वो राष्ट्रवादी कांग्रेस की देन है। भाजपा के पदाधिकारियों के जल्दबाजी के कारण पालिकिा का भारी आर्थिक नुकसान 3 सालों में हुआ है। स्थापत्य से संंबंधित 300 करोड की निविदा रद्द करना पडा। कचरा संकलन की निविदा दो तीन बार रद्द करना पडा। हाल ही में यस बैंक में टैक्स का जमा 984 करोड रुपये डूबने के लिए सत्ताधारी भाजपा के पदाधिकारी और पालिका प्रशासन जवाबदार है। पालिका को हमेशा आर्थिक नुकसान पहुंचाने का काम भाजपा के पदाधिकारियों ने किया।

सत्तारुढ़ नेता नामदेव ढाके ने क्या कहा?  पिंपरी चिंचवड मनपा में सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके ने पत्रकारों से उदघाटन के बारे में कहा कि महापौर माई ढोरेे के साथ वो और कुछ भाजपा नगरसेवक पुल का निरिक्षण करने गए थे और उद्घाटन करके आ गए। जनता की परेशानी को ध्यान में रखते हुए उद्घाटन किया। पालकमंत्री अथवा अन्य नेताओं का कब तक इंतजार करते? अगर नेताओं के पास समय नहीं तो जनता परेशानी क्यों झेले?

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *