ताज़ा खबरे
Home / pimpri / महेश लांडगे की वचनपूर्ति, संतोष लोंढे को पालिका तिजोरी की चाबी

महेश लांडगे की वचनपूर्ति, संतोष लोंढे को पालिका तिजोरी की चाबी


पिंपरी- पुरानी कहावत है कि प्राण जाए पर वचन न जाए, इसी तर्ज पर राजनीति की सफल सीढी चढते हुए भोसरी के महेशदादा लांडगे अपनेे कर्मठ कार्यकर्ताओं के दम पर दो बार विधायक चुने गए। अपने कार्यकर्ताओं को अगर दादा ने कोई शब्द (वचन) दिया है तो उसकी पूर्ति 100% की। जिसका ताजा उदाहरण आज स्थायी समिति सभापति पद के लिए अपने समर्थक संतोष लोंढे का भाजपा की ओर से एकमात्र नाम देकर वचनपूर्ति की। पिछले साल संतोष लोंढे महापौर रेस में थे लेकिन दादा ने राहुल जाधव को महापौर बनाकर वचन दिया था कि लोंढे को भी न्याय देंगे आज वचनपूर्ति करते हुए सभापति पद के लिए लोंढे का नाम हाईकमान से फाइनल कराया। अब तक दादा ने नितिन कालजे, राहुल कालजे को महापौर बनवाकर वचनपूर्ति कर चुके है।
पिंपरी चिंचवड मनपा के स्थायी समिति सभापति पद पर आज भाजपा के संतोष लोंढे ने अपना पर्चा भरा। जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से पंकज भालेकर ने नामांकन पत्र भरा। पिछले दो सालों से इस पद के दावेदार रहने वाले शीतल शिंदे के साथ एक बार फिर अन्याय हुआ्।
आज सभापति पद के लिए नगरसचिव कार्यालय में 3 से 5 बजे तक पर्चा दाखिल करने का समय निर्धारित था। पहले ही राऊंड में भाजपा विधायक महेश लांडगे के कट्टर समर्थक भोसरी परिसर से संतोष लोंढ़े का नाम फाइनल हो गया। सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके, पूर्व महापौर राहुल जाधव,महापौर ऊषा माई ढोरे, अब तक रहे सभापति विलास मडेगिरी ने नगरसचिव कार्यालय में संतोष लोंढे का नामांकन पत्र सचिव जगताप को सुपुर्द किया। इसके बाद बाहर शीतल शिंदे अपने भारी समर्थकों के साथ दर्शक गैलरी और उपमहापौर कार्यालय में बैठकर नेताओं से संपर्क में लगे रहे। शिंदे की बगावती तेवर को देखते हुए ऐसा लगने लगा था कि वो निर्दल के रुप में अपना पर्चा भर सकते है। राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक अण्णा बनसोडे भी शिंदे के लिए प्रायस करते दिखे। इसके लिए भाजपा के ही एक स्थानीय नेता के संपर्क में रहकर समीकरण की गोटियां बैठाने का प्रयास कर रहे थे। ऐसी चर्चा जब पालिका के गलियारे में शुरु होने लगी तो पूर्व महापौर और सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके ने आनन फानन में भाजपा की ओर से एक विहिप जारी किया और करीबन अपने सभी स्थायी समिति सदस्यों के हस्ताक्षर लिया। विहिप ने संजीवनी बूटी का काम किया। शाम 5 बजे तक संतोष लोंढे का भाजपा की ओर से एकमात्र पर्चा रहा।
इधर विधायक महेश लांडगे के दूत बनकर पालिका में जमे प्रसाद कुलकर्णी सारी घटनाक्रम की बारिकी से मॉनिटरिंग कर रहे थे। आखिरकार भाजपा के विहिप का उल्लंघन करने का साहस किसी ने नहीं जुटाया और पालिका की तिजोरी की चाबी भोसरी के विधायक लांडगे के खासमखास समर्थक संतोष लोंढे के हाथ लगी। अब राकांपा के पंकज भालेकर 6 मार्च को होने वाले अधिकृत चुनाव के समय अपना पर्चा वापस लेकर संतोष लोंढे के लिए बिनविरोध का रास्ता खोलते है या फिर मतदान की नौबत आती है यह देखने वाली बात होगी। इधर सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि सर्वसम्मति से संतोष लोंढे का नाम तय हुआ्। कोई नाराज नही्ं। विहिप जारी करना प्रोटोकॉल का एक हिस्सा होता है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *