ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पुणे: 10 रुपये वाली शिव भोजन थाली खरीदने को उमड़ी भीड़, बुलानी पड़ गई पुलिस

पुणे: 10 रुपये वाली शिव भोजन थाली खरीदने को उमड़ी भीड़, बुलानी पड़ गई पुलिस

पुणे – महाराष्ट्र में कम कीमत पर मिलने वाली शिव भोजन थाली की व्यापक मांग के बाद एक वितरण केंद्र के मालिक को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस का सहारा लेना पड़ा। केंद्र के मालिक ने कहा कि उसे स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस का सहारा लेना पड़ा क्योंकि रोजाना दोपहर बारह बजे से दो बजे के बीच कम से कम पांच सौ लोग दस रुपए में भोजन की थाली खरीदने के लिए आ रहे हैं।
गरीबों के लिए यह योजना शिवसेना के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा 26 जनवरी को शुरू की गई थी। शिव भोजन थाली में दो रोटियां, सब्जी, चावल और दाल मिलती है। केंद्र के मालिक ने कहा, ‘कृषि उपज मंडी समिति (एपीएमसी) के परिसर में स्थित मेरे केंद्र पर पिछले दो दिन से पांच सौ लोग आ रहे हैं जिसके चलते अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है।’ केंद्र पर बुधवार को कम से कम तीन पुलिसकर्मियों को लोगों को लाइन में लगाते देखा गया।


शिवसेना के चुनावी वादे में था ‘शिव भोजन’
बता दें कि शिवसेना की अगुआई वाली महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर गरीबों को दस रुपये में भोजन उपलब्ध कराने की बहुप्रतीक्षित ‘शिव भोजन’ योजना शुरू की थी। प्रयोग के तौर पर यह योजना शुरू की गई है, जिसके तहत सभी जिलों में निर्धारित समय पर तय केंद्रों/कैंटीनों में लोगों को थाली या लंच प्लेट उपलब्ध कराया जाएगा। यह योजना शिवसेना के मुख्य चुनावी वादों में से एक था।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *